Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू

Cyclone Taukate LIVE: PM मोदी करेंगे हाई लेवल मीटिंग, 17 मई तक कई उड़ानें होंगी प्रभावित

अपडेटेड May 20, 2021 पर 14:35  |  स्रोत : Moneycontrol.com

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शनिवार को कहा कि चक्रवाती तूफान Taukate पूर्वी मध्य और उससे सटे दक्षिण पूर्व अरब सागर के ऊपर बना है और गुजरात और दीव तटों के लिए एक येलो अलर्ट जारी किया है। इससे पहले IMD ने कहा था कि शनिवार सुबह को Taukate एक भीषण चक्रवाती तूफान में तब्दील हो जाएगा। तूफान के चलते केरल के पांच जिलों - तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, अलाप्पुझा, पठानमिट्टा और एर्नाकुलम में रेड अलर्ट जारी किया है।


Cyclone Taukate LIVE Updates:


- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को आगामी चक्रवात तौकते की तैयारियों की समीक्षा के लिए शीर्ष सरकारी अधिकारियों और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (NDMA) और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे।


- महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य के तटीय जिलों में अधिकारियों को चक्रवात तौकते के बारे में IMD की चेतावनी के मद्देनजर सतर्क और सुसज्जित रहने के लिए कहा।


- एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने बताया कि चक्रवात तौकते के कारण कन्नूर से आने वाली और जाने वाली उड़ानें प्रभावित हुई हैं।


- विस्तारा एयरलाइन ने कहा कि अरब सागर में प्रतिकूल मौसम की संभावना के कारण, चेन्नई, तिरुवनंतपुरम, कोच्चि, बेंगलुरु, मुंबई, पुणे, गोवा और अहमदाबाद के लिए उड़ानें 17 मई, 2021 तक प्रभावित होने की संभावना है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।