Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू

Indiabulls Housing Finance के शेयर 19% से ज्यादा चढ़े, जानिए वजह

Indiabulls Housing Finance के शेयर पिछले एक साल में करीब 71 फीसदी गिर चुके हैं
अपडेटेड Nov 07, 2019 पर 15:31  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Indiabulls Housing Finance के शेयर गुरुवार को 19.6 फीसदी बढ़कर 262.40 रुपए पर पहुंच गए। कंपनी के बोर्ड ने 10,000 करोड़ रुपए तक के नॉन-कंवर्टिबल डिबेंचर इश्यू जारी करने की अनुमति दी है। इन्हें रीडिम कराया जा सकता है। इसके साथ ही कंपनी ने 7 रुपए प्रति शेयर अंतरिम डिविडेंड देने का ऐलान किया है। 


Indiabulls Housing Finance का कंसॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट सितंबर 2019 तिमाही में साल दर साल आधार पर 32 फीसदी घटा है। वहीं इस दौरान कंपनी की कुल आमदनी 24 फीसदी गिरकर 3420.45 करोड़ रुपए रह गई है।


सरकार ने बुधवार शाम रियल एस्टेट कंपनियों की अटकी हुई परियोजनाओं के लिए 25,000 करोड़ु रुपए फंड का आवंटन किया है। यह फंड मिडल-इनकम और अफोर्डेबल हाउसिंग प्रोजेक्ट को बढ़ावा देने के लिए है। इससे हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों के शेयरों में तेजी आई है। यह फंड देश भर के 1600 शहरों की परियोजनाओं को सपोर्ट करेगा. 


Indiabulls Housing Finance के शेयर पिछले एक साल में करीब 71 फीसदी गिर चुके हैं। कंपनी में कई रेगुलेटरी और लीगल इश्यू थे। कंपनी के प्रमोटर्स पर  फाइनेंशियल फ्रॉड करने का भी आरोप लग चुका है।


The Citizens Whistle Blower Forum ने दिल्ली हाई कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की थी जिसमें प्रमोटर्स पर फर्जीवाड़ा करने का आरोप लगाया है।  


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।