Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू

दिग्गज Brokerage Houses से जानिए किन शेयरों में बनेगा पैसा

आइए जानते हैं, आज किन शेयरों पर है दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर -
अपडेटेड Oct 30, 2020 पर 15:58  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोजाना बड़े और दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज के निवेश टिप्स प्रस्तुत करता है जिससे आपको शेयरों पर निवेश करने की सटीक सलाह प्राप्त हो सके और आपको मुनाफा हो सके, तो आइए जानते हैं कि आज किन शेयरों पर टिकी हैं दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर-


Maruti पर CLSA


Maruti पर CLSA ने Sell कॉल बनाए रखते हुए 6300 रुपए प्रति शेयर का लक्ष्य दिया है। CLSA की राय है कि सेक्टर के मुकाबले कंपनी के मुनाफे में ग्रोथ धीमी है। बेहतर वॉल्यूम ग्रोथ के बावजूद नतीजों में दबाव रहा है। कम डिस्कांउट के बावजूद रियलाइजेशन कमजोर रही है। लेकिन H2 में बेहतर मांग का अनुमान है।


Maruti पर Goldman Sachs


मारुति पर  Goldman Sachs ने Buy कॉल देते हुए 8006 रुपए प्रति शेयर का लक्ष्य दिया है। Goldman Sachs का कहना है कि Q2FY21 के नतीजे अनुमान के मुताबिक रहे हैं। कंपनी ने मज़बूत कमबैक किया है। मार्केट शेयर बढ़ाने के लिए कामकाज जारी है। महामारी से कंपनी का मजबूत टर्नअराउंड हुआ है।


HERO MOTO पर GOLDMAN


GOLDMAN ने HERO MOTO पर Sell कॉल देते हुए 2463 रुपए का लक्ष्य दिया है। त्योहारों में अनुमान के मुताबिक बिक्री नहीं रही है। अक्टूबर 2020 के डिस्पैच अनुमान से बेहतर रहने संभव हैं। मैनेजमेंट की पॉज़िटिव कमेंट्री आई है।


BPCL पर CITI


BPCL पर CITI ने  Buy Rating देते हुए   510 रुपए प्रति शेयर का लक्ष्य दिया है।  CITI का कहना है कि इंवेंटरी गेन के चलते कंपनी के नतीजों में सुधार जारी है। प्राइसिंग, रिफाइनिंग के धीमेपन को लेकर अनिश्चितता है। Excise Duty में बढ़त से मार्केटिंग मार्जिन पर दबाव संभव है।


SUPREME IND पर CLSA


CLSA ने SUPREME IND पर  Underperform Rating देते हुए इसका Target 1180 से बढ़ाकर 1470 रुपए कर दिया है। CLSA का कहना है कि कंपनी के नतीजे अनुमान से बेहतर रहे हैं। मौजूदा भाव में डिस्काउंटेड है। वॉल्यूम प्री-कोविड स्तरों पर है। वैल्युएशन ऊपरी स्तरों पर नजर आ रहा है। FY21-23 के लिए वॉल्यूम, वैल्यूएशन लक्ष्य बढ़ाया है।
 
BOB पर CLSA


CLSA ने   BOB पर Outperform Rating देते हुए शेयर का लक्ष्य 52 रुपए रखा है। CLSA का कहना है कि PpoP के लिहाज से नतीजे बेहतर रहे हैं। फंड लागत में कमी का असर नतीजों पर दिखा है। FY22-23 के लिए PpoP अनुमान 5-7 फीसदी बढ़ाया है। FY23 तक ROE 8 फीसदी पर स्थिर होने का अनुमान है।


HAVELLS पर CLSA


HAVELLS पर CLSA ने Sell Call बनाए रखने के लिए इसका लक्ष्य 530 रुपए से बढ़ाकर 620 रुपए कर दिए हैं। CLSA का कहना है कि lloyd के कारोबार में रिकवरी अनुमान से बेहतर रही है। हालांकि इसके वैल्यूएशन महगें हैं। कंज्यूमर, रेजिडेंस पोर्टफोलियो में ग्रोथ बढ़कर 15 फीसदी रही है। हर सेगमेंट में मार्केट शेयर बढ़ने का अनुमान है। FY21 के लिए आय अनुमान 49 फीसदी बढ़ाया गया है।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।