Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू

जानिये किस SME कंपनी का खुला IPO, किसे मिला करोड़ों का ऑर्डर

MISQUITA ENGINEERING का आईपी 23 सितंबर से 25 सितंबर तक खुला है।
अपडेटेड Sep 30, 2019 पर 14:39  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

पैसा कमाने के लिए निवेशक अब बड़ी कंपनियों के साथ ही एसएमई कंपनियों में निवेश करने से नहीं कतराते हैं। कई निवेशकों ने एसएमई कंपनियों में छोटे-बड़े निवेश करके अच्छा पैसा बनाया है। इसलिए सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए एसएमई जगत की अहम खबरों के साथ कमाई के लिए ट्रेडिंग टिप्स भी पेश कर रहा है।


MISQUITA ENGINEERING का आईपीओ


यह कंपनी साल 1998 में शुरू हुई थी। यह कंपनी फ्रंट लोडिंड वाशर्स के निर्माण और आपूर्ति का कारोबार करती है। कंपनी भारत में फ्रंट-लोडिंग वाशिंग मशीन बनाने वालों के लिए जॉब वर्क करती है और उनको सप्लाई देती है।


MISQUITA ENGINEERING  का आईपी 23 सितंबर से 25 सितंबर तक खुला है। इसका इश्यू प्राइज 27 रुपये है। इस आईपीओ से कंपनी की 1.93 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है। इस आईपीओ का लॉट साइज 4000 शेयरों का है अर्थात आईपीओ में इसके शेयर खरीदने के लिए निवेशकों को कम से कम 108000 रुपये निवेश करने होंगे। इसकी लिस्टिंग बीएसई एसएमई पर होगी। कंपनी का आईपीओ 9 प्रतिशत सब्सक्राइब्ड हुआ है।


GALACTICO corporate Services का आईपीओ


यह कंपनी साल 2018 में शुरू हुई थी। यह कंपनी डाइवर्सिफाइड फाइनेंशियल सर्विसेस प्रदान करने का काम करती है।


GALACTICO corporate Services  का आईपी 24 सितंबर से 27 सितंबर तक खुला है। इसका इश्यू प्राइज 23 रुपये है। इस आईपीओ से कंपनी की 3.7 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है। इस आईपीओ का लॉट साइज 6000 शेयरों का है अर्थात आईपीओ में इसके शेयर खरीदने के लिए निवेशकों को कम से कम 138000 रुपये निवेश करने होंगे। इसकी लिस्टिंग बीएसई एसएमई पर होगी। कंपनी का आईपीओ 80 प्रतिशत सब्सक्राइब्ड हुआ है।


आनेवाले आईपीओ


GENSOL ENGINEERING का आईपीओ


यह कंपनी साल 2012 में शुरू हुई थी। यह कंपनी सोलार डिजाइनिंग और इंजीनियरिंग का कारोबार करती है। कंपनी कई देशों में टेक्निकल ड्यू डेलिगेंस, डिटेल्ड इंजीनियरिंग, क्वालिटी कंट्रोल कंस्ट्रक्शन सुपरविजन और अन्य कंसल्टिंग सेवाएं प्रदान करने का काम करती है।


यह कंपनी अग्रणी प्रोजेक्ट डेवलपर्स, अग्रणी संस्थानों, सोलार ईपीसी कंपनियों और सरकारी पॉलिसीमेकर्स को सलाह देने का काम करती है। कंपनी का कारोबार केन्या, ओमान, गैबन, युक्रेन, सीरिया लियोन, नेपाल, अफगानिस्तान, इंडोनेशिया और फिलिप्पिंस आदि में फैला हुआ है। कंपनी इजिप्ट में ईपीसी प्रोजेक्ट में भी काम कर रही है।


GENSOL ENGINEERING  का आईपी 30 सितंबर से 4 अक्टूबर तक खुला है। इसका इश्यू प्राइज 81 से 83 रुपये है। इस आईपीओ से कंपनी की 17.93 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है। इस आईपीओ का लॉट साइज 1600 शेयरों का है अर्थात आईपीओ में इसके शेयर खरीदने के लिए निवेशकों को कम से कम 132000 रुपये निवेश करने होंगे। इसकी लिस्टिंग बीएसई एसएमई पर होगी।


एसएमई जगत की अहम खबरें


GLOBAL EDUCATION


GLOBAL EDUCATION ने अपनी पूरी शेयरहोल्डिंग को उसकी एसोशिएट कंपनी अचीवर्स एज्युकेट में विनिवेश कर दिया है। विनिवेश के पश्चात 18 सितंबर 2019 से प्रभावी रूप से अचीवर्स एज्युकेट कंपनी की एसोशिएट नहीं रहेगी।



PULZ ELECTRONICS


PULZ ELECTRONICS ने सूचित किया है कि कंपनी के बोनस इक्विटी शेयर के लिए पात्र सदस्यों का निर्धारण करने के लिए रिकॉर्ड तारीख 27 सितंबर 2019 तय की है।


UNIVASTU INDIA


UNIVASTU INDIA को सिडको से आरसीसी हैवी ड्यूटी बॉक्स ड्रेन के निर्माण के लिए 8,02,41,740 रुपये का ऑर्डर मिला है।


इसके अलावा स्पोर्ट अथॉरिटी ऑफ गोवा से कैम्पल होटल में मौजूदा स्वीमिंग पूल के रिफर्बिश्मेंट का 4,59,96,573 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है।


कंपनी को एग्रीकल्चरल प्रोड्यूस मार्केट कमिटी पुणे से उत्तमनगर सब मार्केट के विकास के लिए 36,19,54,000/- रुपये का ऑर्डर मिला है।


इसके अतिरिक्त कंपनी को एग्रीकल्चरल प्रोड्यूस मार्केट कमिटी पुणे से मॉडर्न मार्केट के निर्माण के लिए 23,04,95,000/- रुपये का ऑर्डर मिला है।



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।