Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू

रियल्टी सेक्टर को पैकेज से NBCC के शेयर 17 फीसदी चढ़े

निर्मला सीतारमण ने एक स्पेशल विंडो शुरू किया है जिसके तहत अटकी हुई परियोजनाओं के लिए डेवलपर लोन ले सकते हैं
अपडेटेड Nov 07, 2019 पर 15:07  |  स्रोत : Moneycontrol.com

NBCC (India) के शेयर गुरुवार को 17 फीसदी चढ़ गए। इस कंपनी के शेयरों पर भी रियल्टी सेक्टर के पैकेज का असर पड़ा है। फाइनेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण ने बुधवार शाम रियल्टी सेक्टर के लिए 25,000 करोड़ रुपए के फंड आवंटन का ऐलान किया था।


निर्मला सीतारमण ने एक स्पेशल विंडो शुरू किया है जिसके तहत अटकी हुई परियोजनाओं के लिए डेवलपर लोन ले सकते हैं। ये परियोजनाएं अफोर्डेबल और मिडिल इनकम हाउसिंग सेक्टर की होंगी।


फाइनेंस मिनिस्टर के इस ऐलान की वजह से NBCC के शेयरों में तेजी आई है। NBCC सरकार के नवरत्नों में शामिल है। इस फंड से NBCC की सभी रुकी हुई परियोजनाओं की स्पीड बढ़ेगी। इससे पहले मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने एक फैसले में कहा था कि जेपी इंफ्राटेक रेज्योलूशन प्लान में सिर्फ NBCC और सुरक्षा रियल्टी ही अपनी बोली जमा कर सकते हैं।


NBCC के शेयर गुरुवार सुबह करीब 10 फीसदी बढ़कर 42.20 रुपए पर पहुंच गए। बुधवार शाम कारोबार खत्म होने के बाद NBCC के शेयर 38.40 रुपए पर पहुंच गए।


इस साल अब तक NBCC के शेयरों में करीब 25 फीसदी की गिरावट आ चुकी है। हालांकि पिछले एक महीने में NBCC के शेयर 32 फीसदी से ज्यादा चढ़ चुके हैं।    


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।