Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू

Raymond के शेयर 18% उछले, जानिए क्या है शानदार तेजी की वजह

कंपनी की योजना अपने ब्रांडेड लाइफस्टाइल बिजनेस को अलग करके उसे शेयर बाजार में लिस्ट कराने की है
अपडेटेड Nov 08, 2019 पर 13:47  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Raymond के शेयर शुक्रवार को 18 फीसदी चढ़कर 794.85 रुपए पर पहुंच गया है। 5 जुलाई 2019 के बाद कंपनी के शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी है।


कंपनी ने अपने ब्रांडेड लाइफस्टाइल बिजनेस को अलग करके एक नई यूनिट बना लिया है। Raymond अपने बिजनेस को रीस्ट्रक्चर कर रही है और यह कदम इसी कोशिश के तहत उठाया गया है।


Raymond के लाइफस्टाइल बिजनेस में ब्रांडेड टेक्सटाइल्स, ब्रांडेड अपैरल और गारमेंट्स का कारोबार है। कंपनी की योजना अपने ब्रांडेड लाइफस्टाइल बिजनेस को अलग करके उसे शेयर बाजार में लिस्ट कराने की है।


इसके अलावा कंपनी की योजना अपनी कर्ज "पूरी तरह खत्म" करने की है। कंपनी इसके लिए JK Investo Trade को इक्विटी शेयर जारी करेगी। JK Investo Trade, Raymond की सहयोगी कंपनी है।


Raymond ने JK Investo Trade रइक्विटी शेयर जारी करने और कंप्लसरी कंवर्टिबल प्रीफरेंस शेयर जारी करने का ऐलान कर दिया है। Raymond 674 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से इक्विटी शेयर जारी करेगी और 350 करोड़ रुपए जुटाएगी।


225 करोड़ रुपए के इक्विटी शेयर और 125 करोड़ रुपए के कंप्लसरी कंवर्टिबल प्रीफरेंस शेयर जारी करने से Raymond में JK Investo Trade की हिस्सेदारी बढ़कर 12.01 फीसदी हो जाएगी। अभी यह हिस्सेदारी सिर्फ 4.57 फीसदी है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।