Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू

अच्छे मॉनसून से होगी धनवर्षा, शेयर जो कराएंगे पैसों की बारिश

MONEY SOON यानि कमाई का मौसम जिसमें हम बताएंगे धनवर्षा कराने वाले शेयर।
अपडेटेड Sep 12, 2019 पर 17:39  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

मॉनसून कहते ही मन में बारिश, खेतों की हरियाली का ख्याल आता है। लेकिन इसका एक और पहलू है। ये बुआई के साथ कमाई का भी सीजन है। मॉनसून से ही इकोनॉमी की दशा और दिशा तय होती है। मॉनसून अच्छा हुआ तो हर तरफ रौनक दिखने लगती है। अगर बारिश कम हुई तो अर्थव्यवस्था की रफ्तार रूक जाती है। कहने का मतलब ये है कि खेतों की हरियाली से ही कमाई का रास्ता खुलता है। वैसे भी कमाई की जल्दी हर किसी को रहती है, तो चलिए शुरू करते हैं MONEY SOON यानि कमाई का मौसम जिसमें हम बताएंगे धनवर्षा कराने वाले शेयर। इस कोशिश में सीएनबीसी-आवाज़ के साथ हैं Skymet के G.P. Sharma, जिनसे मॉनसून की पूरी तस्वीर समझेंगे। इसके अलावा गौरांग शाह और समीर कालरा भी हमारे साथ हैं जो बताएंगे वो दमदार शेयर जिनसे पैसों की बारिश हो सकती है।



मॉनसून अब तक


कर्नाटक, मध्य महाराष्ट्र, राजस्थान, मध्यप्रदेश, गुजरात और अंडमान निकोबार में सामान्य से ज्यादा बारिश हुई है। वहीं, केरल, तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, ओडिशा ,छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और पूर्वोतर में सामान्य बारिश हुई है जबकि पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और हरियाणा में सामान्य से कम बारिश हुई है।


गौरांग शाह की पसंद


UPL: खरीदें, लक्ष्य - 710 रुपये, अवधि - 18 से 24 महीने


ESCORTS: खरीदें, लक्ष्य - 740 रुपये, अवधि - 18 से 24 महीने


DALMIA BHARAT: खरीदें, लक्ष्य - 1150 रुपये, अवधि - 18 से 24 महीने


समीर कालरा की पसंद


PI INDUSTRIES: खरीदें, लक्ष्य - 1300 रुपये


समीर कालरा का कहना है कि मॉनसून के दौरान और बाद में प्रोटेक्टिव एग्री केमिकल्स की मांग बढ़ जाती है जिसका कंपनी के फायदा मिलेगा।


BAYER CROP: खरीदें, लक्ष्य - 3500 रुपये


मॉनसून के सामान्य से अधिक रहने और बुआई के सीजन की एग्री डिमांड बढ़ने से BAYER CROP को फायदा होगा।


DABUR: खरीदें, लक्ष्य - 480 रुपये


सामान्य से ज्यादा बारिश की वजह से ग्रामीण और अर्द्ध-शहरी क्षेत्रों की मांग बढ़ेगी जिससे डॉबर को फायदा होगा।


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।