Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू

चौकस चौकीदार शेयर, कमाई कराएंगे दमदार

प्रकाशित Tue, 19, 2019 पर 13:29  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

देश में इन दिनों चौकीदार ही चल रहा है जिससे पूछो वो इसकी ही बातें कर रहा है। चौकीदार का चमत्कार देखिए कि देश की राजनीति इसके आसपास ही चक्कर लगा रही है। जब मुद्दा इतना गरम है तो हमने भी इस मौके पर शुरू किया है एक कैंपेन बाजार के चौकीदार। आवाज़ के ये चौकीदार पोर्टफोलियो की सुरक्षा करेंगे और छोटे बड़े सभी निवेशकों की रखवाली करेंगे। ये बाजार के उतार चढ़ाव से ना डरेंगे ना रुकेगा। यानी चौकस चौकीदार, जो कमाई कराएंगे दमदार।


व्हर्लपूल इंडिया: ये फ्रिज और वॉशिंग मशीन बनाने वाली देश की प्रमुख कंपनी है। इलेक्ट्रॉनिक्स का देश में 42 अरब डॉलर का बाजार है। इलेक्ट्रॉनिक्स बाजार सालाना 9 फीसदी की दर से बढ़ रहा है। ​फ्रिज-वॉशिंग मशीन-एसी का बाजार 6.5 फीसदी है। प्रति व्यक्ति आय 2000 डॉलर होने से डिमांड बढ़ेगी। मौजूदा प्रति व्यक्ति आय 1,963 डॉलर है। कंपनी की आय सलाना 14 फीसदी की दर से बढ़ रही है। कंपनी लगभग कर्ज मुक्त है। व्हर्लपूल इंडिया में 1 साल में 5000 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है।


एचडीएफसी बैंक: ये शेयर रिकॉर्ड ऊंचाई पर है। 2002 से इसने लगातार जोरदार रिटर्न दिया है। धीरे-धीरे ये शेयर 2500 की तरफ बढ़ रहा है।


बाटा इंडिया: फुटवेयर इंडस्ट्री में महज 30 फीसदी हिस्सा संगठित है।  कंपनी का जोर प्रीमियम प्रोडक्ट पर है। नए प्रीमियम प्रोडक्ट लॉन्च से कंपनी के आय और मार्जिन सुधरेंगे। कंपनी का डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क फैलाने पर जोर है। नए मैनेजमेंट का फोकस ग्रोथ पर है। इस शेयर का वैल्युएशन शिखर से 30 फीसदी सस्ता हुआ है।


ब्रिटानिया: पिछले 100 सालों से दमदार ब्रांड है। कंपनी की आय 9000 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है। कंपनी ब्रेड और बिस्कुट के लिए जानी जाती है। नए प्रोडक्ट लॉन्च पर कंपनी का फोकस बढ़ा है। कंपनी की वित्त वर्ष 2019 में वेफर्स और क्रोइसैन्ट लॉन्च करने की तैयारी है। कंपनी 2020 तक पश्चिम एशिया और अफ्रीका में कारोबार शुरू करेगी।


एक्सिस बैंक: लगातार नई ऊंचाई छू रहा है। नए मैनेजमेंट के आने के बाद बैंक में जोश है। इसका बुरा वक्त खत्म होता नजर आ रहा है। इसके आने वाले दिन चमकदार रहेंगे। एनबीएफसी में दिक्कत आने से इसके फायदा होगा। कॉरपोरेट बैंकों को लेकर दिग्गज बुलिश हैं। एफआईआई भी एक्सिस बैंक को पसंद कर रहे हैं।


टाइटन: देश की सबसे प्रतिष्ठित ज्वेलरी कंपनी है। ये सोने और हीरे की ज्वेलरी के लिए मशहूर है। कंपनी चश्मे और घड़ियों के लिए भी मशहूर है। कंपनी की आय 9 साल में 4 गुना और मुनाफा 9 साल में 5.5 गुना बढ़ा है।