Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू

टेलीकॉम कंपनियों को जोरदार झटका, Vodafone के शेयर 15% लुढ़के

टेलीकॉम डिपार्टमेंट ने टेलीकॉम कंपनियों को नोटिस दिया है कि सेल्फ असेसमेंट के बाद अगले तीन महीने में पूरी रकम चुकाएं
अपडेटेड Nov 14, 2019 पर 14:22  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Vodafone के शेयर गुरुवार को 14 फीसदी तक गिर गए। टेलीकॉम डिपार्टमेंट ने कंपनियो को नोटिस जारी करके अगले तीन महीने के भीतर बकाया रकम चुकाने को कहा है। इस खबर के बाद Vodafone के शेयरों में 15 फीसदी की गिरावट आ गई। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने कंपनियों को एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू (AGR) चुकाने का निर्देश दिया था।


सुबह 9.18 पर Vodafone के शेयर 8.11 फीसदी गिरकर 3.40 रुपए पर ट्रेड कर रहे थे। वहीं Bharti Airtel के शेयर 2.94 फीसदी और Bharti Infratel के शेयर 6.05 फीसदी गिरे हैं। इंट्राडे में Vodafone के शेयर 15 फीसदी गिरकर 3.15 रुपए पर आ गए थे।


टेलीकॉम डिपार्टमेंट ने टेलीकॉम कंपनियों को नोटिस दिया है कि सेल्फ असेसमेंट के बाद अगले तीन महीने में पूरी रकम चुकाएं।


पिछले महीने टेलीकॉम कंपनियों को सुप्रीम कोर्ट ने AGR पर झटका दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा था, "हम रकम चुकाने के लिए तीन महीने का वक्त देते हैं।" टेलीकॉम डिपार्टमेंट के अंदरूनी असेसमेंट के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद टेलीकॉम कंपनियों को कुल 1.33 लाख रुपए देने होंगे।


टेलीकॉम डिपार्टमेंट के मुताबिक, भारती एयरटेल पर 62,187.73 करोड़ रुपए, वोडाफोन-आइडिया पर 54183.9 करोड़ रुपए और BSNL-MTNL पर 10,675.18 करोड़ रुपए का बकाया है। इसकी वजह से कंपनियों की मुश्किल बढ़ गई है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।