Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

दिग्गज ब्रोकरेज हाउस की 2020 PICKS, जानिए किन शेयरों में निवेश से बनेंगे मालामाल

ब्रोकरेज हाउस कंपनी के मजबूत फंडामेंटल के आधार पर निवेश की सलाह देते हैं। ऐसे में निवेशकों के लिए जोखिम काफी कम हो जाता है।
अपडेटेड Dec 27, 2019 पर 09:04  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

समय का चक्र बदलने वाला है। 2019 नए साल यानी 2020 के वेलकम  के लिए तैयार है। ऐसे में ये वक्त है आगे की सोचने का। वैल्यू क्रिएशन की सॉलिड स्ट्रैटेजी बनाने का। नए साल पर कमाई की रणनीति बनाने में ब्रोकरेज हाउस की गहरी रिसर्च आपके बेहद काम आ सकती है। दरअसल, ब्रोकरेज हाउस कंपनी के मजबूत फंडामेंटल के आधार पर निवेश की सलाह देते हैं। ऐसे में निवेशकों के लिए जोखिम काफी कम हो जाता है। अगर आपने निवेश का मन बना लिया है तो पेन-पेपर लेकर तैयार हो जाइये क्योंकि अब हम आपको बताने वाले हैं वो शेयर्स, जिनपर दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज अगले साल के लिए BET लगा रहे हैं।


MAYBANK KIM ENG


MAYBANK KIM ENG ने आगे भी निफ्टी में तेजी का नजरिया रखा है। MAYBANK KIM ENG का मानना है कि निफ्टी आगे 13400 का स्तर दिखा सकता है।


BNP PARIBAS


BNP PARIBAS ने वित्त वर्ष 2020 में SENSEX का लक्ष्य 44500 निर्धारित किया है। BNP PARIBAS का मानना है कि  वित्त वर्ष 2020 में बाजार में अच्छी बढ़त देखने को मिलेगी।


ICICI SEC


ICICI SEC ने वित्त वर्ष 2020 के लिए NIFTY का लक्ष्य 13100 का रखा है।


नए साल में ब्रोकरेज हाउस के पसंदीदा शेयर


CREDIT SUISSE ने POWER GRID


नए साल में ब्रोकरेज हाउस के पसंदीदा शेयर पर नजर डाले तो CREDIT SUISSE को POWER GRID में मौजूदा स्तर से 34 फीसदी की बढ़त नजर आ रही है। CREDIT SUISSE का मानना है कि नए साल में ये शेयक 250 रुपये तक का स्तर दिखा सकता है।


POWER GRID


POWER GRID का पावर ट्रांसमिशन में 50% हिस्सा है। कंपनी डिफेंस, टेलीकॉम कंपनियों को भी सेवाएं देती है। पहली छमाही में कुल 12274 करोड़ का Capex है। वित्त वर्ष 2019 में Capex लक्ष्य 25000 करोड़ था। 


CREDIT SUISSE ने SBI


CREDIT SUISSE को SBI में मौजूदा स्तर से 25 फीसदी की बढ़त नजर आ रही है। CREDIT SUISSE का मानना है कि नए साल में ये शेयर 415 रुपये तक का स्तर दिखा सकता है।


SBI
देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक है।  NPAs रेजॉल्यूशन से नतीजों में सुधार का अनुमान है। सब्सिडियरी के IPO से वैल्यू अनलॉकिंग की उम्मीद है। 


ANAND RATHI ने DIXON TECH


ANAND RATHI को DIXON TECH में मौजूदा स्तर से 55 फीसदी की बढ़त नजर आ रही है। ANAND RATHI का मानना है कि नए साल में ये शेयर 5822 रुपये तक का स्तर दिखा सकता है।


Dixon Tech


कंपनी LED, मोबाइल, CCTV, CFL की कॉन्ट्रैक्ट मैन्यूफैक्चरर करती है। ये LED बल्ब कारोबार में दुनिया की बड़ी कपंनियों में शुमार है।  नए उत्पादों में विस्तार, बेहतर ग्राहक होने से कंपनी को फायदा मिलेगा।


ANAND RATHI ने BLUE STAR


 ANAND RATHI को BLUE STAR में मौजूदा स्तर से 46 फीसदी की बढ़त नजर आ रही है। ANAND RATHI का मानना है कि नए साल में ये शेयर 1147 रुपये तक का स्तर दिखा सकता है।
     
Blue Star


AC सेग्मेंट में कंपनी का 12.5% का मार्केट शेयर है। कंपनी का AIr Cooler, Air Purifier, Medical Refrigeration में विस्तार है। कंपनी का ज़ोर नई क्षमता विस्तार पर भी है।


MAYBANK KIM ENG ने DALMIA BHARAT


MAYBANK KIM ENG को DALMIA BHARAT में मौजूदा स्तर से 57 फीसदी की बढ़त नजर आ रही है। MAYBANK KIM ENG का मानना है कि नए साल में ये शेयर 1247 रुपये तक का स्तर दिखा सकता है।
     
DALMIA BHARAT
सेक्टर में सबसे ज्यादा EBITDA है। अच्छे ASP, Fuel Mix से कंपनी को फायदा मिलेगा।


MAYBANK KIM ENG ने MPHASIS


MAYBANK KIM ENG को MPHASIS में मौजूदा स्तर से 30 फीसदी की बढ़त नजर आ रही है। MAYBANK KIM ENG का मानना है कि नए साल में ये शेयर 1130 रुपये तक का स्तर दिखा सकता है।
            
MPHASIS


मौजूदा ग्राहकों में मार्केट शेयर बढ़ा है। नए कॉन्ट्रैक्ट मिलने से कंपनी को फायदा होगा। नए कॉन्ट्रैक्ट की वैल्यू ज्यादा है। US Mortgage मार्केट में सुधार से फायदा मिलेगा।


AXIS SECURITIES ने L&T


 AXIS SECURITIES को L&T में मौजूदा स्तर से 33 फीसदी की बढ़त नजर आ रही है। AXIS SECURITIES का मानना है कि नए साल में ये शेयर 1736 रुपये तक का स्तर दिखा सकता है।


L&T


दमदार ऑर्डरबुक, मजबूत बैलेंस शीट से मदद मिलेगी।कंपनी का पोर्टफोलियो काफी Diversified है।
 
AXIS SECURITIES ने CHOLA INVEST


AXIS SECURITIES को CHOLA INVEST में मौजूदा स्तर से 28 फीसदी की बढ़त नजर आ रही है। AXIS SECURITIES का मानना है कि नए साल में ये शेयर 387 रुपये तक का स्तर दिखा सकता है।


CHOLAMANDALAM


आय और Asset में अच्छी ग्रोथ है। कंपनी NPA को काबू में रखने में कामयाब रही है।


प्रकाश गाबा की इन शेयरों पर राय


POWER GRID: खरीदारी करें, लक्ष्य 160 रुपये


SBI : खरीदारी करें, लक्ष्य 250 रुपये


DALMIA BHARAT : खरीदारी से बचें


MPHASIS: खरीदारी करें, लक्ष्य 650 रुपये


L&T: खरीदारी करें, लक्ष्य 1000 रुपये


CHOLAMANDALAM INV : निवेशक पोजिशन होल्ड करें, लक्ष्य 400 रुपये


DIXON TECH: मौजूदा स्तर से खरीदारी करें


BLUE STAR: खरीदारी करें, लक्ष्य 600 रुपये


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।