Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

कमाई के 7 सुपहरहिट आइडिया, जो भरेंगे आपकी जेब

शुक्रवार से ही हम आप FUN के मूड में आ जाते हैं। वीकेंड है तो जाहिर है कि मस्ती भी होगी।
अपडेटेड Sep 08, 2019 पर 13:12  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शुक्रवार से ही हम आप FUN के मूड में आ जाते हैं। वीकेंड है तो जाहिर है कि मस्ती भी होगी। देखिए मस्ती तो खाली जेब में हो नहीं सकती है। इसलिए हम आए हैं आपकी कमाई कराने के लिए। हम आपको बताएंगे कमाई के बेहतरीन आइडिया।


आशिष वर्मा की पसंद- KEC INTERNATIONAL


साल की ऊंचाई के करीब ये शेयर कारोबार कर रहा है। कंपनी का मार्केट कैप 6300 करोड़ है। कंपनी में प्रोमोटर की 51.35% हिस्सेदारी है जबकि MF, Insurance Cos, FIIs की 33% हिस्सेदारी है। पहली तिमाही में नतीजे अच्छे रहे है और आय में 15% का उछाल देखऩे को मिला है। हाल में रेलवे से कंपनी को 845 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है।


नीरज वाजपेई की पसंद- HIL


HIL Roofing, Building,Polymer Solutions की कंपनी है। CK Birla ग्रुप की कंपनी है। HIL सीमेंट की चादरें बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी है। कंपनी के पास 21 प्लांट और 6 मशहूर ब्रांड हैं। जर्मनी और ऑस्ट्रिया में भी प्लांट है। कंपनी ने जर्मनी का मशहूर फ्लोरिंग ब्रांड Parador खरीदा है। कंपनी 70 सालों से मार्केट लीडर है और ग्रीन टेक्नोलॉजी पर इसका फोकस है।


हेमंत घई की पसंद- JK PAPER


देश की बड़ी पेपर कंपनी है। कंपनी के प्रोडक्ट का इस्तेमाल फोटो कॉपी, टिशू पेपर बनाने में होता है। पैकेजिंग में भी कंपनी के प्रोडक्ट का इस्तेमाल होता है। कंपनी को सिंगल यूज प्लास्टिक पर बैन से फायदा होगा। बता दें कि खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री राम विलास पासवान ने 16 नवंबर से सिंगल यूज प्लास्टिक पर बैन लगाया है। पिछली तिमाही में बड़े HNI निवेशकों ने शेयर खरीदें है। साल के निचले स्तर के करीब शेयर नजर आ रहा है। इंडोनेशिया, थाइलैंड से पेपर इंपोर्ट पर ड्यूटी लगी है। साथ ही सिंगापुर से भी पेपर इंपोर्ट पर ड्यूटी लगी हुई है।


प्रदीप पंड्या की पसंद- ORIENT CEMENT


ORIENT CEMENT दक्षिण भारत की सीमेंट कंपनी है। कर्नाटक और महाराष्ट्र में इसकी फैक्ट्री है। मार्जिन 5 साल के उच्चतम स्तर पर है और 2 साल में कंपनी की आमदनी 50% बढ़ी है। बता दें कि दक्षिण भारतीय सीमेंट कंपनियों ने दाम बढ़ाए है।


हर्षदा सावंत की पसंद- SUN TV


कंपनी एंटरटेनमेंट सेगमेंट में है। इसकी 4 भाषाओं के 32 चैनल है। GEC सेगमेंट की दक्षिण भारत की सबसे बड़ी कंपनी है। मराठी और बांगला चैनल भी हैं। कंपनी पर कोई कर्ज नहीं है और इसमें प्रोमोटर 75% शेयरहोल्डिंग है। कंपनी का Dividend Yield बेहतर है। साल 2020-2022 में कंपनी 1700 करोड़ रुपये का Capex करेगी। अगले 6 महीने में OTT के लिए 150 करोड़ का निवेश कर रही है। कंपनी ने SUN NXT के लिए टेलीकॉम कंपनियों से करार किया है। वित्त वर्ष 2019 में कंपनी की ग्रोथ 28% रही है जबकि NPM 37.5% रहा है।


सुमित मल्होत्रा की पसंद- FORCE MOTORS


कंपनी 70 साल से कमर्शियल व्हीकल के कारोबार में है। Bajaj Tempo के नाम से कारोबार की शुरुआत हुई थी। 1964 में Matador की शुरुआत की।  कंपनी Rolls Royce, Mercedes के लिए इंजन बनाती है। 45 साल से Mercedes को इंजन और एक्सेल सप्लाई करती है। कंपनी में प्रोमोटर का 61.63% हिस्सा है और प्रोमोटरों का कोई हिस्सा गिरवी नहीं है। Bajaj Auto में कंपनी का 3% हिस्सा है जिसकी 2400 करोड़ वैल्यू है। कंपनी का मौजूदा मार्केट कैप 1600 करोड़ रुपये है।


वरुण की पसंद- SUVEN LIFE


SUVEN LIFE 52 हफ्ते की ऊंचाई से शेयर 25% नीचे फिसला है। कंपनी फार्मा रिसर्च और मैन्युफैक्चरिंग में कारोबार करती है। आगे CRAMS में ग्रोथ की काफी संभावना है। हर साल 4 से 5 ANDA मंजूरी लेने का लक्ष्य है। Suven Life और Suven Ph डीमर्जर की योजना है। वित्त वर्ष 2020 में कंपनी की आय में 15-20% ग्रोथ का लक्ष्य है।


गौरांग शाह की राय


JK PAPER: खरीदारी करने की सलाह


MARUTI SUZUKI: खरीदारी करने की सलाह, लक्ष्य 8500 रुपये


RAMCO CEMENT: खरीदारी करने की सलाह, लक्ष्य 910 रुपये


SUVEN LIFE: खरीदारी करने की सलाह, लक्ष्य 320 रुपये


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।