Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

9 शेयर जो चमकाएंगे किस्मत, दिवाली पर बरसाएंगे धन

इस खास शो मालामाल में इस दिवाली सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए खास शेयरों को तोहफा लेकर आया है।
अपडेटेड Oct 13, 2017 पर 13:10  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

इस खास शो मालामाल में इस दिवाली सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए ऐसे खास शेयरों को तोहफा लेकर आया है जो अगली दिवाली तक आपको मालामाल कर सकते हैं। हमारे एक्सपर्ट ने आपके लिए 9 ऐसे खास शेयर चुनें हैं जो अगले एक साल में आपके पोर्टफोलियो को चमका देंगे। आपको इस दिवाली मोटी कमाई वाले शेयर बताने के लिए जुड़ रहे हैं मार्केट एक्सपर्ट प्रकाश दीवान, रिस्क कैपिटल एडवाइजर्स के डी डी शर्मा और सेठी फिनमार्ट के विकास सेठी।


विकास सेठी की पसंद


एनबीसीसी: खरीदें - 240 रुपये, 1 साल के लिए लक्ष्य - 350 रुपये


विकास सेठी का कहना है कि एनबीसीसी को हाउसिंग और इंफ्रा पर निवेश बढ़ने से फायदा होगा। कंपनी बीमार पीएसयू की जमीन डेवलप करेगी। कंपनी रेलवे स्टेशन के रीडेवलपमेंट के लिए नोडल एजेंसी है। इसको धारावी के रीडेवलपमेंट का काम भी मिल सकता है। कंपनी के पास फिलहाल 75000 करोड़ रुपये के ऑर्डर हैं।


एक्साइड इंडस्ट्रीज: खरीदें - 207 रुपये, 1 साल के लिए लक्ष्य - 300 रुपये


विकास सेठी का कहना है कि एक्साइड इंडस्ट्रीज स्टोरेज बैटरी में मार्केट लीडर है इसमें इसका मार्केट शेयर 60 फासदी है। अच्छे मॉनसून, ऑटो सेक्टर में ग्रोथ से भई कंपनी को फायदा। कंपनी को इंश्योरेंस बिजनेस के डीमर्जर से फायदा होगा। इलेक्ट्रिक वाहन बैटरी के कारोबार में एंट्री कंपनी के लिए पॉजिटिव रहेगी।
 
जीएनएफसी: खरीदें - 415 रुपये, 1 साल के लिए लक्ष्य - 600 रुपये


विकास सेठी का कहना है कि जीएनएफसी फर्टिलाइजर बनाने वाली दिग्गज कंपनी होने को साथ ही टीडीआई बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी है। टीडीआई के दाम बढ़ने से कंपनी को फायदा होगा। अच्छे मॉनसून के कारण मांग बढ़ेगी। कंपनी के पास मजबूत बैलेंस शीट है और इसका वैल्युएशन आकर्षक है।


डी डी शर्मा की पसंद


एबी कैपिटल: खरीदें - 178 रुपये, 2 साल के लिए लक्ष्य - 500 रुपये


डी डी शर्मा का कहना है कि एबी कैपिटल बिड़ला ग्रुप की फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी है। ये एनबीएफसी, एएमसी और इंश्योरेंस कारोबार में है। कंपनी ब्रोकिंग, वेल्थ मैनेजमेंट और एआरसी कारोबार भी करती है। लंबी अवधि में इंडस्ट्री से बेहतर ग्रोथ की उम्मीद है।


हिकाल: खरीदें - 250.55 रुपये, 2 साल के लिए लक्ष्य - 500 रुपये 
 
डी डी शर्मा का कहना है कि हिकाल कल्याणी ग्रुप की लाइफ साइंसेज कंपनी है। ये फार्मा, स्पेशियल्टी केमिकल, एग्रो-केमिकल कारोबार में है। आरएंडडी और नई टेक्नोलॉजी पर कंपनी का फोकस है।  कई बड़ी एमएनसी कंपनी की क्लाइंट हैं। सभी सेगमेंट में अच्छी ग्रोथ की उम्मीद है।


अटलांटा लिमिटेड: खरीदें - 91.45 रुपये, 2 साल के लिए लक्ष्य - 200 रुपये


डी डी शर्मा का कहना है कि अटलांटा मुंबई स्थित इंफ्रा और रियल्टी कंपनी। कंपनी रोड प्रोजेक्ट से मिली जमीन को डेवलप करती है। सरकारी संस्थाओं पर कंपनी का 2000 करोड़ बकाया है। बकाया मिलने से कंपनी की नेटवर्थ बढ़ेगी। कंपनी पर कुल 950 करोड़ का कर्ज है। कंपनी के पास 1700 करोड़ के ऑर्डर हैं। आने वाले सालों में आय में खासी ग्रोथ की उम्मीद है।


प्रकाश दीवान की पसंद


अतुल ऑटो: खरीदें - 462 रुपये, 15 महीने के लिए लक्ष्य - 666 रुपये


जिंदल स्टेनलेस: खरीदें - 190 रुपये, 12 महीने के लिए लक्ष्य - 333 रुपये


पीरामल इंटरप्राइजेज: खरीदें - 2754 रुपये, 12 महीने के लिए लक्ष्य - 333 रुपये