Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

स्वतंत्रता दिन के एक दिन पहले भारत के डिफेंस प्रोग्राम पार्टनर कंपनी के शेयर ने लगाई ऊंची छलांग

ये कंपनी Mission Critical इंजीनियरिंग प्रोडक्ट बनाती है। ये एयरोस्पेस, ऑटो, Hydraulic के लिए प्रोडक्ट बनाती है।
अपडेटेड Aug 14, 2020 पर 15:44  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

कल 15 अगस्त यानी भारत का स्वतंत्रता दिन है। पूरे भारत में 15 अगस्त एक त्योहार के रूप में हर्ष और उल्लास से मनाया जाता है। ऐसे समय में ठीक एक  दिन पहले भारत के डिफेंस प्रोग्राम की पार्टनर कंपनी DYNAMATIC TECHNOLOGIES का शेयर आज तेजी से भागा और उसमें बाजार खुलने के थोड़ी देर में ही अपर सर्किट लगा।


ये कंपनी  Mission Critical इंजीनियरिंग प्रोडक्ट बनाती है। ये एयरोस्पेस, ऑटो, Hydraulic के लिए प्रोडक्ट बनाती है। इस कंपनी के यूरोप और भारत में प्लांट हैं। ये दुनियाभर में प्रोडक्ट सप्लाई करती है। इतना ही नहीं DYNAMATIC TECHNOLOGIES Airbus की ग्लोबल Tier-1 सप्लायर है। ये कंपनी Airbus को Flap Track Beam Assemblies करती है। ये कंपनी Airbus A318, A319, A320, A321, A330  के लिए एकमात्र सप्लायर है।


DYNAMATIC TECHNOLOGIES Boeing Defence Systems के लिए मैन्युफैक्चरिंग करती है। इसने Boeing से 5 साल के लिए करार और बढ़ाया है। इसके अलावा ये अमेरिकन एयरोस्पेस कंपनी Bell के साथ भी काम करती है। ये Bell 407 के लिए Airframe Assemblies सप्लायर का काम देखती है।


सबसे  मुख्य बात ये कि ये कंपनी भारत के डिफेंस प्रोग्राम में भी बड़ी पार्टनर है। ये Sukhoi-30 MKI के पार्ट्स सप्लाई करती है। इस समय ये Tejas के Main Fuselage का उत्पादन बढ़ा रही है। इसके अलावा लक्जरी गाड़ियों BMW, Audi, Daimler के लिए कॉम्पलेक्स कास्टिंग बनाती है और Porsche, Maserati के लिए भी कास्टिंग बनाती है।


पिछले 10 साल में कंपनी का मुनाफा 24 प्रतिशत CAGR की दर से बढ़ा है। इसलिए आशीष वर्मा ने आज सीएनबीसी-आवाज़ पर इसे जैकपॉट स्टॉक के रूप में खरीदारी की सलाह दी है। आशीष ने कहा है कि इसमें निवेश करने से निवेशकों को फायदा होगा। DYNAMATIC TECHNOLOGIES बीएसई और एनएसई पर लिस्टेड है। इसका BSE Code-505242 और NSE Symbol-DYNAMATECH है। इसका 52 हफ्तों का उच्च स्तर 1419 है जहां से ये इस समय 50 प्रतिशत नीचे कारोबार कर रहा है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।