Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

सुस्त रहा बाजार, इनसे हैं तगड़े रिटर्न के आसार

निवेशक एचडीएफसी बैंक, इंडसइंड बैंक, एक्सिस बैंक, एसबीआई, बीओबी और पीएनबी पर ध्यान दे सकते हैं।
अपडेटेड Apr 22, 2016 पर 17:04  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

मोतीलाल ओसवाल के राहुल शाह का कहना है कि आरकॉम में फिलहाल नई लॉन्ग पोजिशन से दूर रहना उचित होगा। ट्रेडर्स चाहे तो आइडिया सेल्यूलर या भारती एयरटेल के शेयर देख सकते हैं। वहीं आईजीएल का शेयर छोटी अवधि में 610 रु तक जा सकता है, इसमें 568 रु के स्टॉपलॉस के लिए खरीदारी की जा सकती है। एमएंडएम में भी लॉन्ग कर सकते है, ये शेयर 310 रु तक जल्द जा सकता है। पीएसयू बैंकों में केनरा बैंक पसंदीदा शेयर होगा, इसमें 215 रु का लक्ष्य और 195 रु का स्टॉपलॉस रखकर ट्रेड कर सकते हैं। लेकिन हैवेल्स इंडिया में शॉर्ट करने की ही सलाह होगी।


ट्रेड स्विफ्ट ब्रोकिंग के संदीप जैन के मुताबिक बैंक निफ्टी आउट परफॉर्म कर सकता है। प्राइवेट सेक्टर बैंकों में एचडीएफसी बैंक, इंडसइंड बैंक, एक्सिस बैंक और पीएसयू बैंकिंग में एसबीआई, बीओबी, पीएनबी पर ध्यान दे सकते हैं। एसबीआई 195 रु पर सस्टेन करने पर तेजी बनेगी। एचडीएफसी बैंक के नतीजे अनुमान के मुताबिक रहे है और एसेट क्वालिटी में भी सुधार आया हैं। पोर्टफोलियो में अगर कोई प्राइवेट सेक्टर बैंक स्थिरता दे सकता है तो वो एचडीएफसी बैंक होगा, लिहाजा इसमें खरीदारी करनी चाहिए। निवेशक गिरावट आने पर एचडीएफसी बैंक के और शेयर खरीद सकते हैं।


विनाती ऑर्गेनिक्स, आरती इंडस्ट्रीज, अतुल लिमिटेड में गिरावट पर खरीदारी कर सकते हैं।  विनाती ऑर्गेनिक्स का शेयर सस्ते वैल्यूएशन मौजूद है और 17-18 के पीई पर ट्रेड कर रहा है। ये शेयर आगे और तेजी दिखा सकता है। कंपनी का रिटर्न ऑन कैपिटल और रिटर्न ऑन इक्विटी रेश्यो अच्छा है। भारती एयरटेल के मुकाबले भारती इंफ्राटेल के शेयर में तेजी की संभावनाएं हमेशा से ही बनी हुई है। भारती इंफ्राटेल निफ्टी में शामिल होने के बाद इसमें सकारात्मक रुझान भी दिखाई दे रहा है। मौजूदा निवेशक भारती इंफ्राटेल के शेयर में बने रहें।  


मोनार्क नेटवर्थ कैपिटल के मानव चोपड़ा का कहना है कि एचयूएल में उछाल पर बिकवाली कर सकते हैं। ये शेयर अगले 2-3 ट्रेडिंग सेशन में 875 रु के सपोर्ट स्तर दिखा सकता है। जेएंडके बैंक सबसे ज्यादा अंडरपरफॉर्मर शेयर रहा है और 190 रु से 60 रु पर आया है। इसमें थोड़ी तेजी का इंतजार करना चाहिए। उत्तम गाल्वा में अगले 3-4 दिनों में तेजी बरकरार रह सकती है। अगर इसमें ट्रेडिंग के लिहाज से खरीदारी की जाएं तो 47 रु तक का शॉर्ट टर्म टार्गेट देखने को मिल सकता है।


बैंक ऑफ बड़ौदा में अच्छा प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। इसमें 157 रु के स्टॉपलॉस के साथ 170 रु के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है। सीईएससी के शेयर में तेजी बनती नजर आ रही है जिसके लिहाज से सीईएससी में 525 रु के  स्टॉपलॉस के साथ 560 रु के लक्ष्य निर्धारित कर निवेशक खरीद कर सकते हैं। आईएफसीआई के शेयरों में बढ़त देखने को मिल रही है जिसके कारण 30 रु के लक्ष्य के साथ छोटी अवधि के लिए इनके शेयरों में निवेश किया जा सकता है। आनेवाले 6-8 महीनों में 30-35 रु के भाव शेयर में देखने को मिल सकते हैं।


पावरमायवेल्थ डॉटकॉम के संदीप वागले का कहना है कि  मारुति सुजकी के शेयर में 3795 रु के स्टॉपलॉस के साथ 3870 रु के लक्ष्य के लिए निवेश करना फायदेमंद होगा। वहीं सीएट के शेयर में 1101 रु के स्टॉपलॉस के साथ 1072 रु के लक्ष्य पर मुनाफावसूली की जा सकती है। एक्साइड का शेयर 141-148 रु के स्तरों को पार कर सकता है, इसमें छोटी अवधि के लिहाज से निवेश किया जा सकता है।


एचआरबीवी क्लाइंट सॉल्यूशन के चीफ एक्जीक्यूटिव टी एस हरिहर का कहना है कि इंफोसिस, टीसीएस ने नतीजों में अपना ऑपरेटिंग मार्जिन बरकरार रखा है, लेकिन विप्रो निराशाजनक रहा है। टेक महिंद्रा पर क्रॉस करेंसी थोड़ा असर देखने को मिल सकता है। लेकिन एबिटा मार्जिन के फ्रंट पर टेक महिंद्रा पॉजिटीव रह सकता है। रबड़ के कीमतों में हुए इजाफे के चलते टायर कंपनियों के मुनाफे में दबाव बनता नजर आ रहा है।  
  
वीडियो देखें