Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

टेक्निकल चार्ट पर एक्शन वाले शेयर, जहां 1-2 हफ्ते में मिलेंगे जोरदार रिटर्न

गुरुवार को मंथली एक्सपायरी से पहले कई शेयरों में एक्शन बढ़ सकता है। ऐसे में हम हफ्तावसूली में उन शेयरों की बात करेंगे जिनमें टेक्निकल चार्ट पर भरपूर मूवमेंट के संकेत मिल रहे हैं।
अपडेटेड Sep 21, 2020 पर 17:36  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सितंबर सीरीज अब समाप्ति की ओर बढ़ रही है। इस सीरीज में IT, हेल्थकेयर, ऑयल एंड गैस जैसे सेक्टर का प्रदर्शन तो अच्छा रहा है, लेकिन अगस्त की तुलना में ये सीरीज अब तक सुस्त ही रही है। गुरुवार को मंथली एक्सपायरी से पहले कई शेयरों में एक्शन बढ़ सकता है। ऐसे में हम हफ्तावसूली में उन शेयरों की बात करेंगे जिनमें टेक्निकल चार्ट पर भरपूर मूवमेंट के संकेत मिल रहे हैं। सीएनबीसी-आवाज़ पर एक्सपर्ट आज बताएंगे पूरे हफ्ते के लिए किन शेयरों में ट्रेड लिया जा सकता है।


निवेशकों को भरपूर एक्शन वाले स्टॉक बताने के लिए सीएनबीसी-आवाज़ के साथ Angel Broking के समीत चव्हाण, SMC Group के मुदित गोलय और manasjaiswal.com के मानस जायसवाल जुड़ गये हैं।


समीत चव्हाण का 1-2 हफ्ते में जोरदार रिटर्न देने वाला स्टॉकः RPG LIfe


समीत ने कहा कि रिस्क रिवार्ड फेवरेबल है। इसमें मजबूती नजर आ रही है आने वाले 1 या 2 हफ्ते में अच्छी रिटर्न देगा। इसलिए इसमें 388 रुपये के स्टॉपलॉस और 448 से 464 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करनी चाहिए।


मानस जायसवाल का 1-2 हफ्ते में जोरदार रिटर्न देने वाला स्टॉकः HUL


मानस ने कहा कि इसमें अगले कुछ दिनों में और गिरावट देखने को मिल सकती है। इसमें 100 रुपये की गिरावट आ सकती है लिहाजा इसमें बिकवाली करने की सलाह होगी। इसका स्टॉपलॉस 2101 रुपये और लक्ष्य 1950 रुपये रखना चाहिए।


मुदित गोयल का 1-2 हफ्ते में जोरदार रिटर्न देने वाला स्टॉकः SURYAROSHNI


मुदित ने कहा कि इस स्टॉक ने हेड एंड शोल्डर पैटर्न बनाया है जिसमें आज ब्रेकआउट देखने को मिला है। इसके चार्ट में बड़ी तेजी देखने को मिलेगी। इसलिए इसे 199 रुपये के स्टॉपलॉस और 235 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदना चाहिए।


समीत चव्हाण का 1-2 हफ्ते में जोरदार रिटर्न देने वाला स्टॉकः MARUTI


समित ने कहा कि मारुति 3 से 4 दिनों से करेक्ट हो रहा है। ये अपने मूविंग एवरेज से नीचे जा सकता है। इसलिए इसमें 7004 रुपये के स्टॉपलॉस और 6450 रुपये के लक्ष्य के लिए बिकवाली करनी चाहिए।


मानस जायसवाल का 1-2 हफ्ते में जोरदार रिटर्न देने वाला स्टॉकः Motherson Sumi


मानस ने कहा कि ये स्टॉक 132 के हाइ के बाद करेक्ट होकर 110 के स्तर पर आया है। 121 के बाद इसमें 10 रुपये की गिरावट आ सकती है लिहाजा इसमें 126 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 110 रुपये के लक्ष्य के लिए बिकवाली की सलाह है।


मुदित गोयल का 1-2 हफ्ते में जोरदार रिटर्न देने वाला स्टॉकः ASIAN PAINTS


इसमें चार्ट पर एक बाउंस नजर आता है। इसमें 1 महीने का समय देंगे तो इसमें 2150 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है। इसलिए इसमें 1970 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करनी चाहिए।


समीत चव्हाण का 1-2 हफ्ते में जोरदार रिटर्न देने वाला स्टॉकः JSW STEEL


समीत ने कहा कि मेटल स्टॉक्स में दबाव देखने को मिल रहा है इसलिए इस बेहद मजबूत स्टॉक में क्वांट्रा कॉल लेने की सलाह है। इसमें 298 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 268 रुपये के लक्ष्य के लिए बिकवाली करनी चाहिए।


मानस जायसवाल का 1-2 हफ्ते में जोरदार रिटर्न देने वाला स्टॉकः INFOSYS


मानस ने कहा कि आईटी स्टॉक में अभी भी स्ट्रेंथ दिखाई दे रहा है। इसलिए इसमें 999 रुपये के स्टॉपलॉस  के साथ 1075 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करनी चाहिए।


मुदित गोयल का 1-2 हफ्ते में जोरदार रिटर्न देने वाला स्टॉकः BATA INDIA


मुदित ने कहा कि इसमें इयरली लो के बाद पिछले 3 महीनों में कंसोलिडेशन दिखाई दिया है। इस स्टॉक में 1350 का लेवल ब्रेक हुआ तो 1430 तक जा सकता है। इसका रिस्क रिवार्ड रेश्यो काफी फेवरेबल है लिहाजा इसमें 1331 रुपये के स्टॉपलॉस और 1430 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करनी चाहिए।


(डिस्क्लेमरः  Moneycontrol.com पर दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें। )


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।