Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

Adani Ports के शेयर पहुंचे 52 हफ्ते के सबसे उच्च स्तर पर, एक साल में 228% का रिटर्न

अडानी पोर्ट्स (APSEZ) के शेयर ने पिछले एक साल में 228 प्रतिशत से ज्यादा का पॉजिटिव रिटर्न दिया है।
अपडेटेड Apr 07, 2021 पर 17:22  |  स्रोत : Moneycontrol.com

अदानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक ज़ोन (APSEZ) के शेयर की कीमत में 5 फीसदी से ज्यादा की बढ़त के बाद बुधवार को 885.00 रुपये के नए 52-हफ्ते के उच्च स्तर पर पहुंच गए। हालांकि, जल्द ही इसने सभी बढ़त को खो दिया और आज की ट्रेडिंग में ये 2.43 फीसदी नीचे गिरकर 817.10 पर ट्रेड करने लगा।


इस हफ्ते, स्टॉक 15 प्रतिशत से ऊपर रहे, जबकि पिछले तीन महीनों में ये 58 प्रतिशत से ज्यादा और करीब 68 प्रतिशत YTD था। अडानी शेयर ने पिछले एक साल में 228 प्रतिशत से ज्यादा का पॉजिटिव रिटर्न दिया है।


कंपनी द्वारा विभिन्न रणनीतिक घोषणाओं के बाद APSEZ के शेयर की कीमतों ने पॉजिटिव बढ़ोतरी हासिल की है। कंपनी ने वित्त वर्ष 2021 की चौथी तिमाही के लिए अपने कार्गो वॉल्यूम में तेज उछाल की रिपोर्ट दी।


अपने व्यावसायिक अपडेट में, APSEZ ने कहा कि फिस्कल ईयर 2021 की चौथी तिमाही में कंपनी का कार्गो वॉल्यूम यानी इसके पोर्ट से 73 मीट्रिक टन की ढुलाई हुई है। साल दर साल आधार पर इसमें 27 फीसदी की ग्रोथ आई है।


मार्च में साल दर साल 41 फीसदी और महीने दर महीने 23 फीसदी की ग्रोथ पर 26 मीट्रिक टन की ढुलाई हुई। वहीं पूरे वित्त वर्ष 2020-2021 के लिए, APSEZ से 247 मीट्रिक टन की ढुलाई हुई।


KRChoksey Securities के एमडी देवेन चोकसी ने कहा कि कुछ इन्फ्रास्ट्रक्चर फंड्स, जो भारत में निवेश करने पर विचार कर हैं, निश्चित रूप से अदानी पोर्ट्स को ज्यादा सार्थक पाएंगे। उन्होंने कहा, "क्योंकि ये एक कंपनी है, जिसे कार्गो को संभालने की सबसे बड़ी क्षमता मिली है। यही कारण है कि वे निवेश के दृष्टिकोण से इस शेयर में प्रवेश करते हैं।"


पिछले महीने APSEZ ने 3,604 करोड़ रुपये में DVS Raju राजू और उनके परिवार से गंगावरम पोर्ट लिमिटेड (GPL) में 58.1 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया था। इस सौदे के बाद GPL में अडानी पोर्ट की कुल हिस्सेदारी बढ़कर 89.6 प्रतिशत हो गई।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।