Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

COVID-19 Packageऔर रेपो रेट में कटौती के बाद आइए जानते है एक्सपर्ट किन शेयरों में देख रहे है मुनाफे का सौदा

आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और कहां लगाना चाहिए दांव इस पर जानते हैं जानकारों की राय
अपडेटेड Mar 27, 2020 पर 18:27  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सरकार ने कोरोना के खतरनाक COVID-19 वायरस से निपटने के लिए लॉकडाउन, कर्फ्यू जैसे तमाम सख्त कदम उठाये हैं। देश को सरकार से इससे निपटने के लिए आर्थिक मोर्चे पर भी बड़े कदम  उठाने की अपेक्षा है जिसके  मुद्देनजर कल वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कॉन्फरेंस करके सरकार की तरफ से COVID-19 राहत पैकेज का एलान  किया। वहीं RBI ने रेपो रेट 0.75 फीसदी यानी 75 बेसिस अंक घटाकर 4.4 फीसदी कर दिया है।आरबीआई  ने REVERSE REPO दर 0.9 फीसदी घटाकर 4 फीसदी की है। कैश रिजर्व रेशियो (CRR) 1 फीसदी घटाकर 3 फीसदी कर दिया गया।


ऐसे में बाजार में पैसा लगाना आसान है परंतु पैसा कमाना उतना सरल नहीं है। सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोज बाजार के आखिरी डेढ़ घंटों में कमाई के जोरदार टिप्स लेकर आता है। इस खास शो आखिरी सौदा में बाजार के एक्सपर्ट और दिग्गजों से चर्चा करते हुए विभिन्न स्टॉक्स के बारे में सटीक जानकारी दी जाती है।


इस शो में दिग्गजों द्वारा दिये गये टिप्स और अपनी सूझ-बूझ से आप किसी भी उतार-चढ़ाव के दौरान बाजार से पैसा कमा सकते हैं, तो आइये जानते हैं आज हमारे एक्सपर्ट और दिग्गज आपके लिए क्या सुझाव लाये हैं।


prakashgaba.com के Prakash Gaba का कहना है कि पीएंडजी में 9670 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करें। इसमें 12000 रुपये का लक्ष्य देखने को मिलेगा।


KiranJadhav.com के Kiran Jadhav का कहना है कि एलएंटी में बुलबैक रैली देखने को मिल सकती है जिन निवेशकों के इस शेयर में लॉन्ग पोजिशन है वह 850 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ अपनी पोजिशन होल्ड करें। इसमें 900-1000 रुपये तक का स्तर दिख सकता है। आईसीआईसीआई बैंक में कल से 320 रुपये के सपोर्ट को होल्ड किया है। इसमें 360 रुपये का स्तर पार करता है तो इसमें 450-460 रुपये का लक्ष्य देखने को मिल सकता है। लिहाजा इसमें ध्यान देने की जरुरी है।


पीएंडजी के शेयर में लगातार तीसरे दिन तेजी देखने को मिल रही है। इसमें 1 महीने का नजरिया रख 12000 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है। उन्होंने आगे कहा कि एचयूएल के बाद इस शेयर में ही तगड़ा रिटर्न बनने की संभावनाएं है। इसमें 9700 रुपये का स्टॉपलॉस लगाए।


केयर में 350-370 रुपये तक के स्तर आगे देखने को मिल सकते है। इसमें मौजूदा स्तर से पुलबैक रैली देखने को मिल रही है जिसके चलते इसमें 300 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी की जा सकती है। ईआईएल में 70-77 रुपये के लक्ष्य के लिए मौजूदा निवेशक इस शेयर में अपनी पोजिशन होल्ड करें। इसमें 59 रुपये के स्तर से ब्रेकआउट देखने को मिला है ऐसे में इसमें 58 रुपये का स्टॉपलॉस लगाए।


क्रिसिल में 1300 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ इसमें खरीदारी करने की सलाह होगी। इसमें आनेवाले अगले तिमाही में 1700-1750 रुपये का लक्ष्य हासिल हो सकता है। ग्रेनुएस इंडिया में 132 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ इसमें 156 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करें। एक बार ये शेयर 156 रुपये के स्तर को पार करता है तो इसमें 170 रुपये का लक्ष्य देखा जा सकता है।


अदानी एंटरप्राइसेस पर बात करते हुए किरण जाधव ने कहा कि इस शेयर में 130 रुपये का सपोर्ट है। अगर ये अपने सपोर्ट स्तर को तोड़ता है तो इमसें बिकवाली करें। बिकवाली के लिए इस शेयर में 138 रुपये का स्टॉपलॉस लगाए।


1480 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ डॉ लाल पैथ लैब्स में खरीदारी की जा सकती है। इस शेयर में वॉल्यूम के साथ तेजी देखने को मिल रही है। इसमें 1580 रुपये के लक्ष्य हासिल हो सकते है। एक्सिस बैंक में लॉन्ग पोजिशन काटने की सलाह होगी। इसमें 400 रुपये के स्तर से बिकवाली हावी होती नजर आई है। जिसके चलते ये शेयर 320 रुपये तक का स्तर दिखा सकता है।


शानदार चार्ट पैटर्न के लिहाज से सिंफनी में फिर से तेजी देखने को मिल जाने चाहिए। इसमें 780 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करें। 


Kotak Securities के Shrikant Chouhan का कहना है कि सुंदरम फास्ट ने कम से कम 4 दनों के वक्त के बाद अच्छी तेजी देखने को मिल रही है। इस शेयर में इनलिक्विड होने के नाते इसमें अच्छी तेजी देखने को मिलेगी। लिहाजा इसमें 270 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 320 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है। ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन में वॉल्यूम के लिहाज से अच्छी मूव देखने को मिल रही है। इसमें मौजूदा स्तर से 173 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 183 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।