Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

ऑटो स्टॉक में फिर लौटी चमक, ये शेयर चमकायेगा आपकी किस्मत

ऑटो स्टॉक बॉटम आउट होने के कारण उनसे संबंधित कंपनियों के स्टॉक भी बढ़ रहे हैं। इसलिए इसमें निवेश करने का अच्छा मौका है।
अपडेटेड Oct 15, 2019 पर 15:10  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सीएनबीसी-आवाज़ के मार्केट्स एडिटर, प्रदीप पंड्या ने NRB Bearing में 115 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह दी है। प्रदीप पडंया का कहना है कि सालाना आधार पर सितंबर में वाहनों की पंजीकरण 21 प्रतिशत बढ़ा है। इसमें कार का पंजीकरण 24 प्रतिशत, दोपहिया वाहनों का 22 प्रतिशत और तिपहिया वाहनों का 34 प्रतिशत पंजीकरण बढ़ा है। ऑटो स्टॉक बॉटम आउट होने के कारण उनसे संबंधित कंपनियों के स्टॉक भी बढ़ रहे हैं। इसलिए इसमें निवेश करने का अच्छा मौका है।


पंड्या ने कहा कि भारत के 90 प्रतिशत वाहनों में एनआरबी बियरिंग का इस्तेमाल किया जाता है। कंपनी की मुनाफा पिछले 2 सालों में 108 करोड़ रुपये हो गया है। कंपनी की आय पिछले 2 सालों में 35 प्रतिशत बढ़कर 965 करोड़ रुपये हो गई है। कंपनी ने पिछले 3 सालों में अपना कर्ज 35 प्रतिशत घटा दिया है। कंपनी में प्रमोटरों की 53 प्रतिशत, एमएम की 19 प्रतिशत, एफआईआई की 15 प्रतिशत हिस्सेदारी होने से करीब 87 प्रतिशत हिस्सेदारी मजबूत हाथों में होने के कारण इस कंपनी के शेयरों में खरीदारी करके मुनाफा कमाया जा सकता है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।