Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

लंबा रखें नजरिया, शेयर में बनेगा ढेर सारा पैसा

प्रकाशित Thu, 06, 2018 पर 08:26  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

जॉएंड्रे कैपिटल के रिसर्च हेड, अविनाश गोरक्षकर ने टॉप पिक के तौर पर एसएमएल इसुजु का शेयर चुना है और इसमें 12-15 महीने की अवधि के नजरिए से खरीदारी की सलाह दी है। उनका मानना है कि 12-15 महीने की अवधि में एसएमएल इसुजु के शेयर में 1239 रुपये तक का भाव देखने को मिल सकता है।


एसएमएल इसुजु, ट्रक, बस, एंबुलेंस, मिलिट्री वैन बनाने का कारोबार करती है। साथ ही कंपनी का फोकस लाइट, मिडियम और हेवी कमर्शियल व्हीकल सेगमेंट पर भी बना हुआ है। कंपनी ने श्रीलंका, नेपाल, नाइजिरिया और अफ्रीका के कई देशों में एक्सपोर्ट करती है। वित्त वर्ष 2019 में पहली तिमाही में कंपनी ने कुल बिक्री 452 करोड़ रुपये रही थी।


कंपनी जापान की इसुजु मोटर्स के साथ कारोबार करती है। एसएमएल में इसुजु मोटर्स की 15 फीसदी हिस्सेदारी है जबकि 2012 में हिस्सेदारी 2 फीसदी से बढ़ाकर 15 फीसदी हुई है। इसुजु मोटर्स कमर्शियल और इंजन बनाने वाली दिग्गज कंपनी है। एशिया और अफ्रीका में इसुजु मोटर्स की पकड़ मजबूत बनी हुई है। हालांकि वित्त वर्ष 2018 में बीएस III व्हीकल पर रोक से कंपनी पर असर पड़ा था, लेकिन कंपनी की बिक्री और उत्पादन में अच्छा बाउंस भी देखने को मिला है। अप्रैल से जून 2018 में व्हीकल बिक्री 32 फीसदी बढ़ी है। कंपनी अगले 2-3 साल के लिए कैपेक्स प्लान कर रही है।