Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

अपनी गाढ़ी कमाई को डूबने से बचाएं, इन शेयरों के करीब ना जाएं

कहते हैं सावधानी हटी दुर्घटना घटी। निवेशकों के साथ भी आए दिन कई बड़े एक्सिडेंट होते रहते हैं।
अपडेटेड Dec 15, 2019 पर 08:00  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

कहते हैं सावधानी हटी दुर्घटना घटी। निवेशकों के साथ भी आए दिन कई बड़े एक्सिडेंट होते रहते हैं। निवेशकों के बचाने के लिए ही हमने ये खास मुहिम सावधान इंडिया शुरू की है। इसमें हम ऐसे शेयरों की बात करेंगे जिनके फंडामेंटल फटे हाल हैं और इनके आसपास भटकना मना है। सीएनबीसी-आवाज़ आपको ऐसे शेयरों में निवेश करने से दूर रहने की सलाह देता है जहां निवेश करने से आपका पैसा साफ हो सकता है।


Orient Green


All Time High 47 CMP 2.03


कंपनी पर 1392 करोड़ रुपये का कर्ज़ है। कंपनी सालाना 192 करोड़ रुपये ब्याज का भुगतान करती है। कंपनी को सालाना 33 करोड़ रुपये का घाटा हो रहा है। कंपनी के प्रोमोटर का 99.89 प्रतिशत हिस्सा गिरवी पड़ा है। प्रोमोटर की कंपनी में 48.73 प्रतिशत हिस्सेदारी है। यह शेयर अपने ऊपरी स्तरों से 96 प्रतिशत फिसला है। पिछले 5 साल से कंपनी के नतीजों पर दबाव रहा है। पिछले 5 साल से कंपनी घाटे में चल रही है। कंपनी की आय घटकर 10 प्रतिशत से भी कम रह गई है।


Tilaknar Ind


All Time High 147 CMP 16


कंपनी पर 770 करोड़ रुपये का कर्ज है। कंपनी को सालाना 152 करोड़ रुपये ब्याज का भुगतान करना पड़ता है। कंपनी को सालाना घाटा 151 करोड़ रुपये है। कंपनी में प्रोमोटर का 91.22 प्रतिशत हिस्सा गिरवी रखा हुआ है। प्रमोटर ने 50-60 रुपये प्रति शेयर के भाव पर हिस्सेदारी गिरवी रखी है। कंपनी का शेयर अपने ऊपरी स्तरों से 91 प्रतिशत फिसला है। पिछले 5 साल से नतीजों में दबाव दिखाई दे रहा है। पिछले 4 साल से कंपनी घाटे में है। कंपनी की ब्याज लागत करीब 3 गुना बढ़ी है। बीते 3 साल से कंपनी ऑपरेटिंग घाटे में है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।