Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

AWAAZ PREMIER LEAGUE के कमाई के स्टॉक जो पोर्टफोलियो में लगायेंगे मुनाफे के चौके-छक्के

सीएनबीसी-आवाज़ के इस खास शो में आज आपको एक्सपर्ट ऐसे स्टॉक बता रहे हैं जो आपके पोर्टफोलियो में मुनाफे के चौके-छक्के लगाएंगे।
अपडेटेड Sep 18, 2020 पर 19:48  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

एंटरटेनमेंट का बाप IPL वीकेंड से धूम मचाने आ गया है। मुंबई इंडियन सहित 8 टीमों के बीच दमदार मुकाबला नजर आएगा। हर तरफ चौकों, छक्कों की बौछार होगी। लेकिन ऐसे ही चौके, छक्कों आपके पोर्टफोलियो में भी लगें तो मजा ही आ जाए। आपके पोर्टफोलियों को दमदार कमाई करने वाले खिलाड़ियों से सजाने के लिए हम शुरू कर रहे हैं आवाज़ प्रीमियर लीग। हमारे खिलाड़ी आपको ऐसे 8 शेयर बताने जा रहे हैं, जो IPL का मजा दोगुना कर देंगे।


यतिन मोता का मुनाफे के चौके-छक्के लगाने वाला APL स्टॉकः VOLTAS
यतिन ने इस स्टॉक में खरीदारी की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि मिडिल ईस्ट से रेवेन्यू सुधरने की उम्मीद है। इसके साथ ही घरेलू बाजार से कंज्यूमर डिमांड सुधरने की भी उम्मीद है। AC बाजार में कंपनी की स्थिति बेहद मजबूत है और वित्त वर्ष 2020-25 में 15-20 प्रतिशत CAGR संभव है। VOLTAS पर ब्रोकरेज भी बुलिश है लिहाजा इसमें खरीदारी करके मुनाफा कमाया जा सकता है।


नीरज वाजपेयी का मुनाफे के चौके-छक्के लगाने वाला APL स्टॉकः GAIL INDIA


नीरज ने इस स्टॉक पर खरीदारी करने की राय देते हुए कहा कि कंपनी को बैंक FD से अच्छी डिविडेंड यील्ड मिल रही है। इसे 7.5 प्रतिशत की डिविडेंड यील्ड मिली है। ये कंपनी कर्ज मुक्त है। कंपनी की पिछले 5 सालों में 24 की सालाना PAT ग्रोथ नजर आई है। इसके अलावा गैस की मांग 8 प्रतिशत CAGR से बढ़ रही है।


नीरज ने आगे कहा कि 2025 तक गैस की हिस्सेदारी 6.4 प्रतिशत से बढ़कर 10 प्रतिशत होगी। कंपनी के ट्रेडिंग और पाइपलाइन बिजनेस अलग-अलग होंगे। कंपनी का पेट्रोकेमिकल, रिन्यूएबल्स में फोकस बढ़ा है लिहाजा इसमें खरीदारी करने से निवेशकों को फायदा हो सकता है।


आशीष वर्मा का मुनाफे के चौके-छक्के लगाने वाला APL स्टॉकः UNITED BREWERIES


इस स्टॉक पर राय देते हुए आशीष ने कहा कि ये स्टॉक अपने साल के शिखर से 25 प्रतिशत नीचे कारोबार कर रहा है। इस कंपनी के रेवेन्यू पर लॉकडाउन से असर पड़ा है। वित्त वर्ष 2022 में वॉल्यूम 32 प्रतिशत तक बढ़ सकता है। इसके Kingfisher Storm जैसे ब्रैंड्स में डबल डिजिट ग्रोथ दिखाई दे रही है। कंपनी जौ की कीमतों में गिरावट से फायदा होगा और ग्लास बॉटल भाव पर मोलभाव से भी फायदा होगा लिहाजा इस स्टॉक में खरीदारी करके मुनाफा कमाया जा सकता है।


प्रदीप पंड्या का मुनाफे के चौके-छक्के लगाने वाला APL स्टॉकः India Cement


प्रदीप ने कहा कि ये Chennai Super king की मालिक कंपनी है। इसमें RK Damani और परिवार का 20 प्रतिशत हिस्सा है। इसमें FIIs और DIIs की 21 प्रतिशत हिस्सेदारी है। ये अपने बुक वैल्यु 177 रुपये से 30 प्रतिशत  डिस्काउंट पर पर कारोबार कर रहा है। ये स्टॉक 20 EV/टन डॉलर के वैल्युएशन पर मिल रहा है जबकि ज्यादातर मझोली सीमेंट कंपनियां 100-120/टन डॉलर पर मिल रही हैं लिहाजा इसमें खरीदारी करके आने वाले  समय में मुनाफा कमाया जा सकता है।


वीरेंद्र का मुनाफे के चौके-छक्के लगाने वाला APL स्टॉकः Jubilant FoodWorks


वीरेंद्र ने इस स्टॉक पर खरीदारी की राय देते कहा कि पहली तिमाही के नतीजों के बाद से शेयर में तेजी नजर आ रही है। इस समय ये चार्ट पर शेयर बेहद मजबूत नजर आ रहा है। कंपनी के पहली तिमाही के नतीजे अनुमान से बेहतर रहे हैं। इसके अलावा कंपनी ने स्टोर के किराए पर मोलभाव किया है। कंपनी को IPL के दौरान सेल्स बढ़ने की उम्मीद है जिससे इसमें खरीदारी करने पर निवेशकों का फायदा हो सकता है।


हर्षदा सावंत का मुनाफे के चौके-छक्के लगाने वाला APL स्टॉकः AFFLE


हर्षदा ने इस स्टॉक के बारे में कहा कि ये कंपनी डिजिटल मार्केटिंग का कारोबार करती है। ये Mobile Advertising में भी है। पहली तिमाही में कंज्यूमर सेगमेंट रेवेन्यू 98 प्रतिशत बढ़ा है। कंपनी के मोबाइल विज्ञापनों से नए ग्राहक बढ़े हैं। हर्षदा ने आगे कहा कि वित्त वर्ष 2021 की पहली तिमाही में AFFLE का मुनाफा 42.3 प्रतिशत उछलकर 18.77 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। कंपनी की आय 20 प्रतिशत बढ़कर 89.77 करोड़ रुपये हो गई और EBITDA 20.3 प्रतिशत बढ़कर 22.5 करोड़ रुपये हो गया लिहाजा इसमें खरीदारी करके मुनाफा कमाया जा सकता है।


सुमित मेहरोत्रा का मुनाफे के चौके-छक्के लगाने वाला APL स्टॉकः POLYCAB


सुमित ने इस स्टॉक में खरीदारी की सलाह देते हुए कहा कि ये FMEG सेक्टर की दिग्गज कंपनी है। ये 50 साल पुरानी कंपनी है। कंपनी का केबल, स्विचगियर, EPC प्रोजेक्ट्स का कारोबार है। इसके अलावा देश में कंपनी का नेटवर्क मजबूत है। वित्त वर्ष 2020 में POLYCAB की आय 8830 करोड़ रुपये रही जबकि मुनाफा 759 करोड़ रुपये रहा।


दीपाली राणा का मुनाफे के चौके-छक्के लगाने वाला APL स्टॉकः ADF FOODS


दीपाली ने इस स्टॉक में खरीदारी करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि 1992 में American Dry Fruits नाम से ये कंपनी बनी थी। ये कंपनी Ready-to-eat आइटम बनाती है। इसके अलावा ये Ready-to-cook सेगमेंट में भी कारोबार करती है। कंपनी सॉस, आचार, Dips, फ्रॉजेन फूड बेचती है। कंपनी ने चाट, Roti Wrap, दाल तड़का भी शुरू किया है।


दीपाली ने आगे कहा कि कंपनी के 52 देशों में 180 डिस्ट्रीब्यूटर्स हैं। मिडिल ईस्ट में कंपनी का बड़ा कारोबार है। इस कंपनी में Ashish Kacholia ने हाल में 1.5 लाख शेयर खरीदे हैं। उन्होंने 378 रुपये के भाव पर 0.74 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी है। कंपनी के 3 बड़े निवेशकों में Authum Investment, Asset Management और JM Financial AMC शामिल हैं लिहाजा दीपाली का कहना है कि इसमें खरीदारी करके मुनाफा कमाया जा सकता है।


(डिस्क्लेमरः  Moneycontrol.com पर दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें। )


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।