Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

मस्ती के साथ कमाईः घूमिए-घुमाइए, पैसे बनाइए

बात कर रहे हैं ट्रैवल और टूरिज्म से जुड़े शेयरों की -
अपडेटेड Sep 27, 2018 पर 13:56  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आज वर्ल्ड टूरिज्म डे है और इस मौके पर आज हम आपको एक ऐसे सफर पर ले जाने आया हूं, जिसमें आपके पैसे तो खर्च नहीं होंगे, लेकिन आपकी जेब जरूर भरेगी। अगर कहीं आप घूमने जाते हैं तो आपकी प्लानिंग में कितने लोग जुड़ते हैं। टूर ऑपरेटर, एयरलाइंस, होटल, इंश्योरेंस कंपनियां वगैरह वगैरह। आप सैर सपाटे का प्लान करते हैं तो अच्छे कपड़े भी चाहिए तो खूब शॉपिंग भी होती है। आप खर्चते हैं और कंपनियों की कमाई होती है। इसीलिए हम आज वर्ल्ड टूरिज्म डे के मौके पर सैर सपाटे से जुड़ी कंपनियों के बारे में बताने जा रहे हैं। चलिए शुरू करते हैं कमाई का सफर।


सैर सपाटा आप सोच रहे होंगे शुक्रवार आने से पहले ही ऐसी बातें क्यों? अरे भाई आज वर्ल्ड टूरिज्म डे है। 1980 से हर साल 27 सितंबर को यूनाइटेड नेशंस वर्ल्ड टूरिज्म ऑर्गेनाइजेशन इस दिन को वर्ल्ड टूरिज्म डे के तौर पर सेलिब्रेट करता है। तो हम भी अपने अनोखे तरीके से करेंगे सेलिब्रेट। बात करेंगे ट्रैवल और टूरिज्म से जुड़े शेयरों की। जियोजित फाइनेंशियल के गौरांग शाह और एंजेल ब्रोकिंग के मयूरेश जोशी इस सफर में हमारा साथ देंगे।


गौरांग शाह की पसंद


गौरांग शाह ने एचडीएफसी बैंक में खरीदारी करने की सलाह दी है। गौरांग शाह के मुताबिक 18-24 महीने की अवधि में एचडीएफसी बैंक में 2,250 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है। गौरांग शाह का कहना है कि आईसीआईसीआई बैंक में भी खरीदारी की जा सकती है। 18-24 महीने की अवधि में आईसीआईसीआई बैंक में 365 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है।


गौरांग शाह ने बजाज फाइनेंस में खरीदारी करने की सलाह दी है। गौरांग शाह के मुताबिक 18-24 महीने की अवधि में बजाज फाइनेंस में 2,650 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है। गौरांग शाह का कहना है कि शॉपर्स स्टॉप में भी खरीदारी की जा सकती है। 18-24 महीने की अवधि में शॉपर्स स्टॉप में 650 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है।


गौरांग शाह ने एवेन्यू सुपरमार्ट में खरीदारी करने की सलाह दी है। गौरांग शाह के मुताबिक 18-24 महीने की अवधि में एवेन्यू सुपरमार्ट में 1,650 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है। गौरांग शाह का कहना है कि इंटरग्लोब एविएशन में भी खरीदारी की जा सकती है। 18-24 महीने की अवधि में इंटरग्लोब एविएशन में 1,250 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है।


गौरांग शाह ने महिंद्रा हॉलिडे में खरीदारी करने की सलाह दी है। गौरांग शाह के मुताबिक 18-24 महीने की अवधि में महिंद्रा हॉलिडे में 285 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है। गौरांग शाह का कहना है कि नेस्ले में भी खरीदारी की जा सकती है। 18-24 महीने की अवधि में नेस्ले में 11,250 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है। गौरांग शाह ने ब्रिटानिया में भी खरीदारी की जा सकती है। 18-24 महीने की अवधि में ब्रिटानिया में 6,750 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है।


मयूरेश जोशी की पसंद


मयूरेश जोशी ने टीसीएस में खरीदारी करने की सलाह दी है। मयूरेश जोशी के मुताबिक 9-12 महीने की अवधि में टीसीएस में 2,360 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है। मयूरेश जोशी का कहना है कि वीआईपी इंडस्ट्रीज में भी खरीदारी की जा सकती है। 9-12 महीने की अवधि में वीआईपी इंडस्ट्रीज में 550 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है।


मयूरेश जोशी ने इंडियन होटल्स में खरीदारी करने की सलाह दी है। मयूरेश जोशी के मुताबिक 9-12 महीने की अवधि में इंडियन होटल्स में 165 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है। मयूरेश जोशी का कहना है कि ईआईएच में भी खरीदारी की जा सकती है। 9-12 महीने की अवधि में ईआईएच में 185 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है।


मयूरेश जोशी ने टूरिज्म फाइनेंस में खरीदारी करने की सलाह दी है। मयूरेश जोशी के मुताबिक 9-12 महीने की अवधि में टूरिज्म फाइनेंस में 170 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है। मयूरेश जोशी का कहना है कि आईसीआईसीआई लोम्बार्ड में भी खरीदारी की जा सकती है। 9-12 महीने की अवधि में आईसीआईसीआई लोम्बार्ड में 980 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है।