Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

सेंसेक्स का नया शिखर, अब फायदा दिलाएंगे कौन से शेयर

प्रकाशित Thu, 12, 2018 पर 16:31  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

निफ्टी एक बार फिर 11,000 के अहम स्तर के पार निकल गया है। सेंसेक्स ने नया शिखर बनाया है। सेंसेक्स का ये नया शिखर कितना टिकाऊ है और जिन शेयरों के दम पर ये नई ऊंचाई पर पहुंचा है, क्या उन शेयरों पर अब भी दांव लगाया जा सकता है या फिर कोई नई थीम पकड़नी चाहिए। इस खास शो में यही चर्चा करेंगे, हमारी मदद कर रहे हैं ट्रेड स्विफ्ट ब्रोकिंग के संदीप जैन और सेठी फिनमार्ट के विकास सेठी


इससे पहले 23 जनवरी को निफ्टी 11,000 के पार निकला था। निफ्टी आज एक बार फिर 11 हजार के अहम स्तर के पार निकल गया। इस तेजी में कौन रहे सितारे और किसने रुलाया इस पर डालते हैं एक नजर।


निफ्टी के 11,000 से फिर 11,000 के सफर के दौरान आईटी इंडेक्स में 12 फीसदी और एफएमसीजी इंडेक्स में 8 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है। हालांकि इस अवधि में पीएसयू बैंक इंडेक्स 26 फीसदी, रियल्टी इंडेक्स 23 फीसदी, मेटल इंडेक्स 20 फीसदी, फार्मा इंडेक्स 5 फीसदी और ऑटो इंडेक्स 5 फीसदी तक नीचे आए हैं।


इस अवधि में दिग्गज शेयरों में बजाज फाइनेंस 39 फीसदी, कोटक महिंद्रा बैंक 30 फीसदी और टीसीएस 27 फीसदी तक मजबूत हुए हैं। हालांकि दिग्गज शेयरों में आईसीआईसीआई बैंक 25 फीसदी, टाटा स्टील 25 फीसदी और टाटा मोटर्स 35 फीसदी तक टूटे हैं।


अब इस नए शिखर के पास किन शेयरों पर दांव लगाना चाहिए, इस पर ट्रेड स्विफ्ट ब्रोकिंग के संदीप जैन ने ग्रिंडवेल नॉर्टन में खरीदारी करने की सलाह दी है। संदीप जैन का मानना है कि 6-9 महीने की अवधि में ग्रिंडवेल नॉर्टन में 610 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है। फिलहाल ग्रिंडवेल नॉर्टन का भाव 515 रुपये के पास है।


वहीं संदीप जैन ने एसक्यूएस बीएफएसआई में भी खरीदारी करने की सलाह दी है। संदीप जैन का मानना है कि 3-4 महीने की अवधि में एसक्यूएस बीएफएसआई में 650 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है। फिलहाल एसक्यूएस बीएफएसआई का भाव 540 रुपये के पास है। साथ ही संदीप जैन ने बिड़ला केबल में भी खरीदारी करने की सलाह दी है। संदीप जैन का मानना है कि 6-9 महीने की अवधि में बिड़ला केबल में 110 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है। फिलहाल बिड़ला केबल का भाव 83 रुपये के पास है।


सेठी फिनमार्ट के विकास सेठी ने ग्रीव्ज कॉटन में खरीदारी करने की सलाह दी है। विकास सेठी का मानना है कि आने वाले दिनों में ग्रीव्ज कॉटन में 200 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है। फिलहाल ग्रीव्ज कॉटन का भाव 144 रुपये के पास है। साथ ही विकास सेठी ने जमना ऑटो में भी खरीदारी करने की सलाह दी है। विकास सेठी का मानना है कि जमना ऑटो में 150 रुपये का स्तर दिख सकता है। फिलहाल जमना ऑटो का भाव 88 रुपये के पास है।


विकास सेठी ने वेस्ट कोस्ट पेपर पर दांव लगाने की सलाह दी है। विकास सेठी का मानना है कि वेस्ट कोस्ट पेपर में 350 रुपये का स्तर दिख सकता है। फिलहाल वेस्ट कोस्ट पेपर का भाव 266 रुपये के पास है। विकास सेठी ने ग्रैन्युल्स इंडिया में पैसे लगाने के लिए भी कहा है। विकास सेठी का मानना है कि ग्रैन्युल्स इंडिया में 140 रुपये का स्तर दिख सकता है। फिलहाल ग्रैन्युल्स इंडिया का भाव 92 रुपये के पास है।