Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

मुनाफे वाले शेयर और सेक्टर, इनमें है दम

प्रकाशित Thu, 11, 2018 पर 09:00  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सीएनबीसी-आवाज लेकर आया है आपके लिए ऐसे दमदार शेयर जिनमें होगी कमाई। आइए जानते हैं कौन से हैं वो शेयर -


मुनाफे का सेक्टर - चीनी


सीएनबीसी-आवाज़ के एसोसिएट एडिटर हेमंत घई ने मुनाफे का सेक्टर के तौर पर चीनी सेक्टर को चुना है। हेमंत घई का कहना है सूत्रों के मुताबकि चीनी मिलों को 10000 करोड़ रुपये का सॉफ्ट लोन मिलेगा जबकि यूपी सरकार से इस सेक्टर को 5400 करोड़ रुपये मिलेगे। केद्र ने पहले 4500 करोड़ रुपये दिए थे। 


 केंद्र सरकार चुनाव से पहले किसानों को बकाया खत्म करना चाहती है। ईयू, रूस, ब्राजील में गन्ने का उत्पादन घटा है। रिपोर्ट के मुताबिक भारत में भी गन्ने का उत्पादन घटा है। त्योहारों से पहले चीनी महंगी होती है। यूपी में चीनी की पेराई शुरू होगी। भारत ने रॉ शुगर का एक्सपोर्ट किया है।


एविएशन


सीएनबीसी-आवाज़ की हर्षदा सावंत ने मुनाफे का सेक्टर के तौर पर एविएशन सेक्टर को चुना है। हर्षदा सावंत का कहना है कि एविएशन शेयरों में बिकवाली की सलाह होगी। हर्षदा सावंत के मुताबिक एविएशन शेयर में आज मुनाफावसूली संभव है। सरकार ने एटीएफ पर एक्साइज ड्यूटी 3 फीसदी घटाई है। एटीएफ पर ड्यूटी 14 फीसदी से घटकर 11 फीसदी होगी। 1 जनवरी से एटीएफ कीमतें करीब 30 फीसदी बढ़ी हैं।


मुनाफे के शेयर


बलरामपुर चीनी


सीएनबीसी-आवाज़ के एसोसिएट एडिटर हेमंत घई मुनाफे के शेयर के तौर पर बलरामपुर चीनी को चुना है। हेमंत घई ने बलरामपुर चीनी में खरीदारी करने की राय दी है।