Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

मुनाफे वाला सेक्टर और शेयर, देगा अच्छा रिटर्न

प्रकाशित Tue, 01, 2019 पर 15:33  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सीएनबीसी-आवाज लेकर आया है आपके लिए ऐसे दमदार  सेक्टर और शेयर जिनमें होगी कमाई। आइए जानते हैं कौन से हैं ये शेयर और सेक्टर-


मुनाफे का सेक्टर- कैपिटल गुड्स, इंफ्रा सेक्टर


सीएनबीसी- आवाज के हर्षदा सावंत ने मुनाफे वाले सेक्टर के तौर पर कैपिटल गुड्स और इंफ्रा सेक्टर को चुना है। हर्षदा सावंत का कहना है कि इस सेक्टर में सरकारी खर्च के साथ प्राइवेट निवेश भी बढ़ा है। नई सरकार के फोकस में भी सेक्टर रहेगा। सरकारी, निजी ऑर्डर पाने वाली बड़ी कंपनियों पर फोकस करें। स्थिर मेटल कीमतों से मार्जिन मजबूत देखने को मिल रही है। 2-3 साल में जोरदार ऑर्डर मिलने की उम्मीद है। ऐसे में हर्षदा सावंत को इस सेक्टर में एनसीसी और एलएंडटी काफी पसंद है।


मुनाफे का सेक्टर- पीएसयू बैंक


सीएनबीसी-आवाज़ के मार्केट्स एडिटर, प्रदीप पंड्या ने मुनाफे वाले सेक्टर के तौर पर पीएसयू बैंक को चुना है। प्रदीप पंड्या का मानना है कि तीसरी तिमाही में सरकारी बैंकों में मुनाफा दिखेगा। आगे बैंकों के नए प्रोविजन, एनपीए में गिरावट होगी। सरकारी बैंकों को नई पूंजी मिलने से वैल्युएशन काफी बेहतर होंगे। वहीं 2019 में आरबीआई दरों में 0.50 फीसदी की कटौती कर सकता है। ऐसे में इस सेक्टर में निवेश के लिए बैंक ऑफ इंडिया और यूनाइटेड बैंक में खरीदारी करने की सलाह होगी।


मुनाफे का सेक्टर- रियल एस्टेट सेक्टर

सीएनबीसी- आवाज के रिसर्च एनालिस्ट नीरज वाजपेयी ने मुनाफे वाले सेक्टर के तौर पर रियल एस्टेट सेक्टर को चुना है। नीरज वाजपेयी का कहना है कि प्रधानमंत्री आवास योजना का फायदा इस सेक्टर को मिलेगा। सस्ते घरों की डिमांड काफी ज्यादा है। सीमेंट और कंस्ट्रक्शन पर जीएसटी घटने की उम्मीद है। रियल एस्टेट सेक्टर सबसे ज्यादा रोजगार देने वाला सेक्टर है। रोजगार बढ़ाने के लिए किसी भी सरकार को ध्यान देना होगा। लंबे करेक्शन के बाद अब सुधार की उम्मीद जताई जा रही है। घरों के दाम घटे, रियल डिंमांड में सुधार देखने को मिला है। इस सेक्टर से नोटबंदी का असर खत्म हो रहा है और रेरा से बिल्डरों की विश्वसनीयता बढ़ी है। ऐसे में इस सेक्टर से नीरज वाजपेयी को गोदरेज प्रॉपर्टी, डीएलएफ और ओबेरॉय रियल्टी सबसे बेहतर नजर आ रहे है।