Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

अगली दिवाली तक जोरदार रिटर्न वाले शेयर

प्रकाशित Tue, 06, 2018 पर 13:21  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

वक्त है दिवाली का, दिवाली समृद्धि का त्योहार है इसीलिए हम आपके लिए लेकर आए हैं दिवाली, वो भी पैसे वाली। क्योंकि ये पर्व है लक्ष्मी जी के स्वागत का, समृद्धि के आह्वान का। इस खास शो में हम ब्रोकरेज हाउस के उन पसंदीदा शेयरों के बारे में बता रहे हैं, जिनमें निवेश से आपके पोर्टपोलियो का अंधेरा दूर होगा और सिर्फ रोशनी ही रोशनी होगी। ब्रोकरेज हाउस की दमदार दिवाली पिक्स में निवेश किया तो 1 साल में ही आपके पोर्टफोलियो में लक्ष्मी और कुबेर दोनों का वास होगा।


कोटक सिक्योरिटीज की दिवाली पिक्स


धामपुर शुगर - खरीदें, लक्ष्य - 200 रुपये (30 फीसदी का रिटर्न संभव)


कोटक सिक्योरिटीज के मुताबिक इस्मा ने चीनी प्रोडक्शन का अनुमान घटाया है। साथ ही चीनी के दाम बढ़ रहे हैं और सरकार का चीनी एक्सपोर्ट पर जोर है। इन सबका फायदा धामपुर शुगर को मिलेगा।


जेके पेपर - खरीदें, लक्ष्य - 210 रुपये (20 फीसदी का रिटर्न संभव)


कोटक सिक्योरिटीज के मुताबिक पेपर की मांग बढ़ रही है। न्यूजप्रिंट्स के दाम 70 फीसदी तक उछले हैं और कंपनी को प्लास्टिक बैन का भी बड़ा फायदा मिलेगा। साथ ही घरेलू इंडस्ट्री को बढ़ावा देने के लिए एंटी डंपिंग ड्यूटी संभव है।


एंजेल ब्रोकिंग की दिवाली पिक्स


जीएमएम फॉडलर - खरीदें, लक्ष्य - 1400 रुपये (30 फीसदी का रिटर्न संभव)


एंजेल ब्रोकिंग के मुताबिक जीएमएम फॉडलर के ऑर्डर बुक में सालाना 20 फीसदी का उछाल देखने को मिला है। आगे नई मांग की वजह से ग्रोथ में 50 फीसदी की रफ्तार संभव है।


टीटीके प्रेस्टीज - खरीदें, लक्ष्य - 8500 रुपये (23 फीसदी का रिटर्न संभव)


एंजेल ब्रोकिंग के मुताबिक टीटीके प्रेस्टीज को उज्ज्वला स्कीम का बड़ा फायदा मिलेगा। 5 करोड़ नए एलपीजी कनेक्शन का फायदा मिलेगा। कंपनी ने नई इकोनॉमी रेंज जज कुकवेयर लॉन्च की है।


आईडीबीआई कैपिटल की दिवाली पिक्स


पेट्रोनेट एलएनजी - खरीदें, लक्ष्य - 276 रुपये (25 फीसदी का रिटर्न संभव)


आईडीबीआई कैपिटल के मुताबिक पेट्रोनेट एलएनजी को गुजरात के दहेज में क्षमता विस्तार से फायदा होगा। कोच्चि-मैंगलोर पाइपलाइन का भी फायदा होगा। कंपनी की श्रीलंका, बांग्लादेश में कारोबार विस्तार की योजना है।


टाइटन - खरीदें, लक्ष्य - 1,017 रुपये (17 फीसदी का रिटर्न संभव)


आईडीबीआई कैपिटल के मुताबिक टाइटन को घड़ियों की नई रेंज का फायदा मिलेगा। नए ज्वेलरी लॉन्च से भी पकड़ मजबूत होगी।


आईआईएफएल की दिवाली पिक्स


बायोकॉन - खरीदें, लक्ष्य - 768 रुपये (20 फीसदी का रिटर्न संभव)


आईआईएफएल के मुताबिक बायोकॉन कई बायोसिमिलर पर काम कर रही है। अगले 5 साल में कंपनी का मुनाफा 5-6 गुना बढ़ेगा और 2020 तक हर साल मुनाफा दोगुना होगा। कमजोर रुपये का सब्सिडियरी सिंजीन को फायदा मिलेगा। कंपनी को आरएंडडी में निवेश का फायदा मिलेगा।


माइंडट्री - खरीदें, लक्ष्य - 1,081 रुपये (30 फीसदी का रिटर्न संभव)


आईआईएफएल के मुताबिक सितंबर के स्तरों से शेयर 30 फीसदी तक लुढ़का है, ऐसे में वैल्युएशन काफी आकर्षक हो गया है। अपने सेक्टर की कंपनियों के मुकाबले 15 फीसदी सस्ता मिल रहा है। माइंडट्री की आय में सालाना 23 फीसदी ग्रोथ की उम्मीद है। 2020 तक एबिटडा मार्जिन 3 फीसदी सुधरने की उम्मीद है।


एचडीएफसी सिक्योरिटीज की दिवाली पिक्स


आईसीआईसीआई बैंक - खरीदें, लक्ष्य - 411 रुपये (16 फीसदी का रिटर्न संभव)


एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक टॉप मैनेजमेंट में बदलाव से अनिश्चितता दूर होगी। साथ ही एसेट क्वालिटी को लेकर चिंता दूर हो रही है। वैल्युएशन आकर्षक हो गया है। लिहाजा आईसीआईसीआई बैंक में अगले 2 साल में निवेश से बेहतर रिटर्न की उम्मीद है।


एवरेस्ट इंडस्ट्रीज


खरीदें, लक्ष्य - 558 रुपये (12 फीसदी का रिटर्न संभव)


एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक एवरेस्ट इंडस्ट्रीज की आय में सालाना 12 फीसदी ग्रोथ की उम्मीद है, जबकि मुनाफे में सालाना 24 फीसदी ग्रोथ की उम्मीद है। एवरेस्ट इंडस्ट्रीज को सबको घर स्कीम का फायदा मिलेगा।