Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

GDP और बैंक मर्जर पर दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेस की क्या है राय

आइए जानते हैं, GDP और बैंक मर्जर पर है दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर -
अपडेटेड Sep 03, 2019 पर 12:39  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आइए जानते हैं, GDP और बैंक मर्जर पर है दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर -


DEUTSCHE BANK ON GDP


DEUTSCHE BANK ने वित्त वर्ष 2020 में GDP ग्रोथ अनुमान 7.0% से घटाकर 6.3% किया है। DEUTSCHE BANK को उम्मीद है कि अक्टूबर पॉलिसी में 0.25% दरें घटेगी। 2019 GDP ग्रोथ अनुमान 6.2% से घटाकर 5.7% रहा है जबकि वित्त वर्ष 2020 में GDP ग्रोथ अनुमान 6.5% से घटाकर 6% पर पहुंच सकती है। RBI की दरों में अतिरिक्त 0.40% कटौती संभव है।


NOMURA ON GDP


NOMURA का कहना है कि पहली तिमाही में GDP ग्रोथ में गिरावट से मंदी गहराई है। एक्सपोर्ट, इंपोर्ट ग्रोथ में भी गिरावट दिखी जा रही है. NOMURA ने भी अक्टूबर पॉलिसी में 0.25% दरें घटने की उम्मीद जताई है। NOMURA का मानना है कि निजी खपत में कमी आई है।



PSU बैंक मर्जर पर CLSA


CLSA का मानना है कि PSU बैंकों का मर्जर लंबे वक्त के लिए अच्छा है। बैंकों को पूंजी मिलने से चिंताएं कम होंगी। कम PSU बैंक होने से बेहतर कामकाज होगा। अप्रैल 2020 तक प्रक्रिया पूरी होने की उम्मीद है। हालांकि मर्ज होने वाले बैंक UNDERPERFORM कर सकते हैं। SWAP RATIOS से ANCHOR बैंक को फायदा मिलेगा। SBI और दूसरे प्राइवेट बैंकों को फायदा हो सकता है।


INDIABULLS HOUSING


मॉर्गन स्टैनली ने INDIABULLS HOUSING पर अंडरवेट की रेटिंग की राय दी है। मॉर्गन स्टैनली ने INDIABULLS HOUSING का लक्ष्य 600 रुपये तय किया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।