Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

किन शेयरों पर दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर

आइए जानते हैं, आज किन शेयरों पर है दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर -
अपडेटेड Feb 18, 2020 पर 12:52  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयर बाजार में तेजी और मंदी का दौर रहना आम बात है। किसी सेक्टर में कभी उछाल आता है तो उसी सेक्टर में दूसरे दिन गिरावट भी देखी जा सकती है। किसी भी शेयर में उछाल या गिरावट उस कंपनी के अपने प्रदर्शन के अलावा उस सेक्टर में आये हुए उतार-चढ़ाव पर भी निर्भर करता है। सरकारी घोषणाएं और नीतियां भी कंपनियों के शेयरों में तेजी और मंदी को प्रभावित करती हैं।


आम निवेशक इन सभी बातों को आपस में जोड़कर किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाते हैं लेकिन बाजार में बैंठे हुए दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज इन सभी बातों पर नजदीकी नजर बनाये रखते हैं। ब्रोकरेज हाउसेज के एक्सपर्ट और विश्लेषक अपने अध्ययन और विश्लेषण से बाजार में हुए छोटे-बड़े बदलावों के आधार पर निवेशकों के लिए सलाह पेश करते हैं। वे अपनी सलाह में निवेशकों को बताते हैं कि किस शेयर में कितने दिनों के लिए निवेश करने से पैसा बनाया जा सकता है।


सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोजाना बड़े और दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज के निवेश टिप्स प्रस्तुत करते हैं जिससे आपको शेयरों पर निवेश करने की सटीक सलाह प्राप्त हो सके और आपको मुनाफा हो सके, तो जानते हैं कि आज किन शेयरों पर टिकी हैं दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर-


JP MORGAN ने JSW Energy पर Overweight रेटिंग दी है और लक्ष्य को 90 रुपये तय किया है। JP MORGAN का कहना है कि Kamalanga के अधिग्रहण


से EBITDA में 27 प्रतिशत का उछाल संभव है। Kamalanga के अधिग्रहण से EPS में 9 प्रतिशत उछाल संभव है।


CLSA ने JSW ENERGY पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 85 रुपये तय किया है। CLSA का कहना है कि अधिग्रहण से क्षमता में 23 प्रतिशत की बढ़ोतरी होगी हालांकि डील अच्छी है लेकिन महंगी है।


NOMURA ने BHEL पर Reduce रेटिंग दी है लक्ष्य 48 रुपये से घटाकर 33 रुपये किया है। NOMURA ने कहा है कि वित्त वर्ष 20 में 9 महीनों में ऑर्डर फ्लो


कमजोर है। इसलिए FY 20 में ऑर्डर इनफ्लो 30,000 करोड़ के पार जाना मुश्किल है।


CREDIT SUISSE ने LIC HSG FIN पर Underperform रेटिंग दी है और लक्ष्य को 500 रुपये से घटाकर 320 रुपये किया है। उनका मानना है कि IDBI के साथ मर्जर का दबाव बना रहेगा।


CITI ON ने ENT पर Neutral रेटिंग दी है और लक्ष्य को 280 रुपये से घटाकर 260 रुपये किया है। CITI का मानना है कि मार्जिन 30 प्रतिशत के नीचे फिसल सकता है। 


CLSA ने BHARTI AIRTEL पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 630 रुपये से बढ़ाकर 680 रुपये तय किया है।





सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।