Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

किन शेयरों पर दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर

आइए जानते हैं, आज किन शेयरों पर है दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर -
अपडेटेड Feb 20, 2020 पर 12:03  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयर बाजार में तेजी और मंदी का दौर रहना आम बात है। किसी सेक्टर में कभी उछाल आता है तो उसी सेक्टर में दूसरे दिन गिरावट भी देखी जा सकती है। किसी भी शेयर में उछाल या गिरावट उस कंपनी के अपने प्रदर्शन के अलावा उस सेक्टर में आये हुए उतार-चढ़ाव पर भी निर्भर करता है। सरकारी घोषणाएं और नीतियां भी कंपनियों के शेयरों में तेजी और मंदी को प्रभावित करती हैं।


आम निवेशक इन सभी बातों को आपस में जोड़कर किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाते हैं लेकिन बाजार में बैंठे हुए दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज इन सभी बातों पर नजदीकी नजर बनाये रखते हैं। ब्रोकरेज हाउसेज के एक्सपर्ट और विश्लेषक अपने अध्ययन और विश्लेषण से बाजार में हुए छोटे-बड़े बदलावों के आधार पर निवेशकों के लिए सलाह पेश करते हैं। वे अपनी सलाह में निवेशकों को बताते हैं कि किस शेयर में कितने दिनों के लिए निवेश करने से पैसा बनाया जा सकता है।


सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोजाना बड़े और दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज के निवेश टिप्स प्रस्तुत करते हैं जिससे आपको शेयरों पर निवेश करने की सटीक सलाह प्राप्त हो सके और आपको मुनाफा हो सके, तो जानते हैं कि आज किन शेयरों पर टिकी हैं दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर-


MORGAN STANLEY ने FEDERAL BANK पर Equal-weight रेटिंग दी है और लक्ष्य को 80 रुपये से बढ़ाकर 95 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि मौजूदा स्तर पर वैल्युएशन आकर्षक है। इसके अलावा RoE में रिकवरी जारी रहने की उम्मीद है।


CITI ने HERO MOTO पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 3200 रुपये तय किया है। CITI के मुताबिक ग्रामीण डिमांड में तेजी से मार्केट शेयर बढ़ेगा। प्रीमियम बाइक से वॉल्यूम बढ़ने की उम्मीद है और मौजूदा स्तर पर वैल्युएशन आकर्षक है।


MACQUARIE ने INFOSYS पर Outperform रेटिंग दी है और लक्ष्य को 830 रुपये तय किया है। उनके मुताबिक FY20 में 21.6 प्रतिशत और FY21 में 22.9 प्रतिशत EBIT मार्जिन संभव है। वहीं डिजिटल प्राइसिंग बढ़ने से मार्जिन में सुधार संभव है।






सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।