Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

किन शेयरों पर दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर

आइए जानते हैं, आज किन शेयरों पर है दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर -
अपडेटेड Feb 26, 2020 पर 14:17  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयर बाजार में तेजी और मंदी का दौर रहना आम बात है। किसी सेक्टर में कभी उछाल आता है तो उसी सेक्टर में दूसरे दिन गिरावट भी देखी जा सकती है। किसी भी शेयर में उछाल या गिरावट उस कंपनी के अपने प्रदर्शन के अलावा उस सेक्टर में आये हुए उतार-चढ़ाव पर भी निर्भर करता है। सरकारी घोषणाएं और नीतियां भी कंपनियों के शेयरों में तेजी और मंदी को प्रभावित करती हैं।


आम निवेशक इन सभी बातों को आपस में जोड़कर किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाते हैं लेकिन बाजार में बैंठे हुए दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज इन सभी बातों पर नजदीकी नजर बनाये रखते हैं। ब्रोकरेज हाउसेज के एक्सपर्ट और विश्लेषक अपने अध्ययन और विश्लेषण से बाजार में हुए छोटे-बड़े बदलावों के आधार पर निवेशकों के लिए सलाह पेश करते हैं। वे अपनी सलाह में निवेशकों को बताते हैं कि किस शेयर में कितने दिनों के लिए निवेश करने से पैसा बनाया जा सकता है।


सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोजाना बड़े और दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज के निवेश टिप्स प्रस्तुत करते हैं जिससे आपको शेयरों पर निवेश करने की सटीक सलाह प्राप्त हो सके और आपको मुनाफा हो सके, तो जानते हैं कि आज किन शेयरों पर टिकी हैं दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर-


MORGAN STANLEY ने SBI पर Equiweight रेटिंग दी है और लक्ष्य को 330 रुपये से बढ़ाकर 375 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि SBI Cards से फायदा होगा और FY20 EPS अनुमान को 18 प्रतिशत बढ़ाया है।


GOLDMAN SACHS ने FMCG पर कहा है कि ग्रामीण मांग में रिकवरी संभव है। वहीं चौथी तिमाही में सुस्ती संभव है और FY21 में धीरे-धीरे रिकवरी की उम्मीद है। इसके अलावा शहरी होलसेल मार्केट में बेहतर लिक्विडिटी की उम्मीद है।


GOLDMAN SACHS ने Page Ind पर बिकवाली की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 20492 रुपये से घटाकर 18370 रुपये तय किया है।


GOLDMAN SACHS ने Marico पर Neutral रेटिंग दी है और लक्ष्य को 286 रुपये से बढ़ाकर 303 रुपये तय किया है।


GOLDMAN SACHS ने ITC पर लक्ष्य को 312 रुपये से घटाकर 252 रुपये तय किया है।


MACQUARIE ने HUL पर आउटपरफॉर्म रेटिंग बनाये रखी है और लक्ष्य को 2383 रुपये से बढ़ाकर 2563 रुपये तय किया है।


MACQUARIE ने GODREJ CONSUMERS पर आउटपरफॉर्म रेटिंग बनाये रखी है और लक्ष्य को 844 रुपये से घटाकर 808 रुपये तय किया है।


MACQUARIE ने NESTLE पर लक्ष्य को 15397 रुपये से बढ़ाकर 15640 रुपये तय किया है।


MACQUARIE ने ITC पर लक्ष्य को 376 रुपये से घटाकर 304 रुपये तय किया है।


MACQUARIE ने MARICO पर लक्ष्य को 412 रुपये से घटाकर 358 रुपये तय किया है।


JEFFERIES ने TATA POWER पर Hold रेटिंग दी है और लक्ष्य को 90 रुपये से घटाकर 55 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि एसेट बिक्री के जरिए कंपनी के कर्ज में कमी संभव है।








सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।