Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

किन शेयरों पर दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर

आइए जानते हैं, आज किन शेयरों पर है दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर -
अपडेटेड Feb 27, 2020 पर 12:13  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयर बाजार में तेजी और मंदी का दौर रहना आम बात है। किसी सेक्टर में कभी उछाल आता है तो उसी सेक्टर में दूसरे दिन गिरावट भी देखी जा सकती है। किसी भी शेयर में उछाल या गिरावट उस कंपनी के अपने प्रदर्शन के अलावा उस सेक्टर में आये हुए उतार-चढ़ाव पर भी निर्भर करता है। सरकारी घोषणाएं और नीतियां भी कंपनियों के शेयरों में तेजी और मंदी को प्रभावित करती हैं।


आम निवेशक इन सभी बातों को आपस में जोड़कर किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाते हैं लेकिन बाजार में बैंठे हुए दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज इन सभी बातों पर नजदीकी नजर बनाये रखते हैं। ब्रोकरेज हाउसेज के एक्सपर्ट और विश्लेषक अपने अध्ययन और विश्लेषण से बाजार में हुए छोटे-बड़े बदलावों के आधार पर निवेशकों के लिए सलाह पेश करते हैं। वे अपनी सलाह में निवेशकों को बताते हैं कि किस शेयर में कितने दिनों के लिए निवेश करने से पैसा बनाया जा सकता है।


सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोजाना बड़े और दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज के निवेश टिप्स प्रस्तुत करते हैं जिससे आपको शेयरों पर निवेश करने की सटीक सलाह प्राप्त हो सके और आपको मुनाफा हो सके, तो जानते हैं कि आज किन शेयरों पर टिकी हैं दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर-


UBS ने NESTLE पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 17000 रुपये से बढ़ाकर 19250 रुपये तय किया है। UBS का कहना है कि आगे भी रेवेन्यू ग्रोथ जारी रहने की संभावना है। कंपनी प्रोडक्ट की कीमतें धीरे-धीरे बढ़ा रही है। वहीं कच्चे माल की कीमत घटने से मार्जिन बढ़ने की उम्मीद है।


CITI ने MINDTREE पर रेटिंग को डाउनग्रेड करते हुए बिकवाली की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 945 रुपये तय किया है। CITI का कहना है कि कंपनी के कारोबार में स्थिरता है लेकिन इकोनॉमी की चुनौतियां बकरार हैं।


MORGAN STNALEY ने IGL पर ओवरवेट रेटिंग दी है और लक्ष्य को 525 रुपये तय किया है। MORGAN STNALEY का कहना है कि इसमें हाल की गिरावट के बाद खरीदारी के मौके हैं।


HSBC ने HAVELLS पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 700 रुपये तय किया है। HSBC ने कहा है कि अगली तिमाही से कंपनी का प्रदर्शन सुधरेगा। इसके बाद FY20-22 में मुनाफे में 24 प्रतिशत CAGR ग्रोथ संभव है।









सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।