Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

किन शेयरों पर दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर

आइए जानते हैं, आज किन शेयरों पर है दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर -
अपडेटेड Mar 11, 2020 पर 12:57  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयर बाजार में तेजी और मंदी का दौर रहना आम बात है। किसी सेक्टर में कभी उछाल आता है तो उसी सेक्टर में दूसरे दिन गिरावट भी देखी जा सकती है। किसी भी शेयर में उछाल या गिरावट उस कंपनी के अपने प्रदर्शन के अलावा उस सेक्टर में आये हुए उतार-चढ़ाव पर भी निर्भर करता है। सरकारी घोषणाएं और नीतियां भी कंपनियों के शेयरों में तेजी और मंदी को प्रभावित करती हैं।


आम निवेशक इन सभी बातों को आपस में जोड़कर किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाते हैं लेकिन बाजार में बैंठे हुए दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज इन सभी बातों पर नजदीकी नजर बनाये रखते हैं। ब्रोकरेज हाउसेज के एक्सपर्ट और विश्लेषक अपने अध्ययन और विश्लेषण से बाजार में हुए छोटे-बड़े बदलावों के आधार पर निवेशकों के लिए सलाह पेश करते हैं। वे अपनी सलाह में निवेशकों को बताते हैं कि किस शेयर में कितने दिनों के लिए निवेश करने से पैसा बनाया जा सकता है।


सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोजाना बड़े और दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज के निवेश टिप्स प्रस्तुत करते हैं जिससे आपको शेयरों पर निवेश करने की सटीक सलाह प्राप्त हो सके और आपको मुनाफा हो सके, तो जानते हैं कि आज किन शेयरों पर टिकी हैं दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर-


CLSA ने CADILA Health पर खरीदारी की रेटिंग बनाये रखी है और लक्ष्य को 330 रुपये तय किया है।


MORGAN STANLEY ने BIOCON पर ओवरवेट रेटिंग दी है और लक्ष्य को 355 रुपये तय किया है।


CITI ने BPCL पर खरीदारी की रेटिंग बनाये रखी है और लक्ष्य को 525 रुपये तय किया है।


KOTAK INST EQ ने METALS पर राय दी है कि वित्त वर्ष 21 की पहली तिमाही में स्टील कीमतें 1000-1500 रुपये घट सकती हैं। स्टील कंपनियों के वित्त वर्ष 21 में EBITDA में 8-11 प्रतिशत की कटौती हो सकती है।


KOTAK INST EQ ने TATA STEEL का लक्ष्य 560 रुपये से घटाकर 480 रुपये तय किया है।


KOTAK INST EQ ने JSPL का लक्ष्य 240 रुपये से घटाकर 205 रुपये तय किया है।


KOTAK INST EQ ने JSW STEEL का लक्ष्य 290 रुपये से घटाकर 270 रुपये तय किया है।


CITI ने PNB पर बिकवाली की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 59 रुपये से घटाकर 40 रुपये तय किया है। सिटी ने FY20/21/22 के लिए EPS अनुमान घटाए हैं। उनका कहना है कि OBC मर्जर से बुकवैल्यू/शेयर में 9 प्रतिशत का इजाफा संभव है।


MORGAN STANLEY ने INDIGO पर Overweight रेटिंग दी है और लक्ष्य को 2057 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि क्रूड के गिरने से FY21 EPS अनुमान को सपोर्ट मिलेगा। वहीं कोरोना से पैसेंजर ट्रैफिक ग्रोथ पर असर संभव है और पैसेंजर को आकर्षित करने के लिए किराए में कमी संभव है। वहीं 73 प्रतिशत से कम लोड फैक्टर से ATF दाम घटने का फायदा नहीं होगा।


CREDIT SUISSE ने SBI पर आउटपरफॉर्म रेटिंग बनाये रखी है।


CITI ने YES BANK पर कहा है कि नए घटनाक्रम से उतार-चढ़ाव जारी रहने की संभावना है। उन्होंने अनिश्चितता के मद्देनजर बिकवाली से Under Review रेटिंग दी है और शेयर के लक्ष्य की समीक्षा जारी रखने को कहा है।


CS ने ASIAN PAINTS पर रेटिंग को न्यूट्रल से अपग्रेड करके आउटपरफॉर्म रेटिंग दी है और लक्ष्य को 1810 रुपये से बढ़ाकर 2175 रुपये तय किया है।


J.P MORGAN ने ASIAN PAINTS पर रेटिंग को न्यूट्रल से बढ़ाकर ओवरवेट रेटिंग दी है और लक्ष्य को 1880 रुपये से बढ़ाकर 2100 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि क्रूड की कीमतों में गिरावट से फायदा मिलेगा।







सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।