Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

किन शेयरों पर दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर

आइए जानते हैं, आज किन शेयरों पर है दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर -
अपडेटेड Mar 12, 2020 पर 11:03  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयर बाजार में तेजी और मंदी का दौर रहना आम बात है। किसी सेक्टर में कभी उछाल आता है तो उसी सेक्टर में दूसरे दिन गिरावट भी देखी जा सकती है। किसी भी शेयर में उछाल या गिरावट उस कंपनी के अपने प्रदर्शन के अलावा उस सेक्टर में आये हुए उतार-चढ़ाव पर भी निर्भर करता है। सरकारी घोषणाएं और नीतियां भी कंपनियों के शेयरों में तेजी और मंदी को प्रभावित करती हैं।


आम निवेशक इन सभी बातों को आपस में जोड़कर किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाते हैं लेकिन बाजार में बैंठे हुए दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज इन सभी बातों पर नजदीकी नजर बनाये रखते हैं। ब्रोकरेज हाउसेज के एक्सपर्ट और विश्लेषक अपने अध्ययन और विश्लेषण से बाजार में हुए छोटे-बड़े बदलावों के आधार पर निवेशकों के लिए सलाह पेश करते हैं। वे अपनी सलाह में निवेशकों को बताते हैं कि किस शेयर में कितने दिनों के लिए निवेश करने से पैसा बनाया जा सकता है।


सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोजाना बड़े और दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज के निवेश टिप्स प्रस्तुत करते हैं जिससे आपको शेयरों पर निवेश करने की सटीक सलाह प्राप्त हो सके और आपको मुनाफा हो सके, तो जानते हैं कि आज किन शेयरों पर टिकी हैं दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर-


CREDIT SUISSE ने कहा है कि NTPC, Ambuja Cem, Cipla उनके रडार पर हैं। वहीं Godrej Cons, Shriram Trans पर नजर रखे हुए हैं।


CREDIT SUISSE ने PHARMA सेक्टर पर अपनी राय व्यक्त करते हुए कहा कि Cipla पर पॉजिटिव हैं और इस स्टॉक को Outperform रेटिंग दी है। इसके साथ ही वे Lupin पर पॉजिटिव नजरिया रखते हैं लेकिन जांच से क्लीनचिट का इंतजार कर रहे हैं। वहीं Dr Reddy s पर भी पॉजिटिव नजरिया है और इस पर री-रेटिंग की संभावना है।


CREDIT SUISSE ने PETRONET LNG पर Outperform रेटिंग दी है और लक्ष्य को 350 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि क्रूड में गिरावट से कंपनी को फायदा होगा।


CLSA ने TATA COMM पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 402 रुपये से बढ़ाकर 515 रुपये तय किया है।


CLSA ने VODAFONE IDEA पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 3.50 रुपये से बढ़ाकर 12 रुपये तय किया है।


CREDIT SUISSE ने L&T पर न्यूट्रल रेटिंग दी है और लक्ष्य को 1325 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि मीडिल ईस्ट में एक्सपोजर से ग्रोथ पर असर संभव है।








सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।