Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

जानिए भारत के लॉकडाउन और किन शेयरों पर क्या है दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेस की राय

आइए जानते हैं, आज किन शेयरों पर है दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर -
अपडेटेड Mar 25, 2020 पर 14:43  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयर बाजार में तेजी और मंदी का दौर रहना आम बात है। किसी सेक्टर में कभी उछाल आता है तो उसी सेक्टर में दूसरे दिन गिरावट भी देखी जा सकती है। किसी भी शेयर में उछाल या गिरावट उस कंपनी के अपने प्रदर्शन के अलावा उस सेक्टर में आये हुए उतार-चढ़ाव पर भी निर्भर करता है। सरकारी घोषणाएं और नीतियां भी कंपनियों के शेयरों में तेजी और मंदी को प्रभावित करती हैं।


आम निवेशक इन सभी बातों को आपस में जोड़कर किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाते हैं लेकिन बाजार में बैंठे हुए दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज इन सभी बातों पर नजदीकी नजर बनाये रखते हैं। ब्रोकरेज हाउसेज के एक्सपर्ट और विश्लेषक अपने अध्ययन और विश्लेषण से बाजार में हुए छोटे-बड़े बदलावों के आधार पर निवेशकों के लिए सलाह पेश करते हैं। वे अपनी सलाह में निवेशकों को बताते हैं कि किस शेयर में कितने दिनों के लिए निवेश करने से पैसा बनाया जा सकता है।


सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोजाना बड़े और दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज के निवेश टिप्स प्रस्तुत करते हैं जिससे आपको शेयरों पर निवेश करने की सटीक सलाह प्राप्त हो सके और आपको मुनाफा हो सके, तो जानते हैं कि आज किन शेयरों पर टिकी हैं दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर-


JP MORGAN ON INDIA


JP MORGAN का कहना है कि लॉकडाउन से GDP पर 60% असर की आशंका है। H1CY20 में ग्लोबल इकोनॉमी मंदी में जा सकती है। FY21 में वित्तीय घाटे का दबाव बढ़ सकता है। वहीं अप्रैल पॉलिसी में 0.5% रेट कट की उम्मीद है।



DEUTSCHE BANK ON INDIA


DEUTSCHE BANK का कहना है कि भारत में 21 दिनों के लॉकडाउन से अनिश्चितता बढी है। DEUTSCHE BANK के मुताबिक लॉकडाउन से GDP पर असर पड़ेगा।



BARCLAYS ON INDIA
 
BARCLAYS के मुताबिक लॉकडाउन से इकोनॉमी की ग्रोथ घटेगी। मई तक आंशिक शटडाउन जारी रहने की आशंका है। BARCLAYS ने CY20 GDP अनुमान 4.5% से 2.5%  किया है जबकि FY21 GDP ग्रोथ अनुमान 5.2% से घटाकर 3.5% किया है। अप्रैल पॉलिसी में 65 bps रट कट की उम्मीद भी जताई है।


BHARTI AIRTEL


CLSA ने  BHARTI AIRTEL पर खरीद की राय देते हुए लक्ष्य  680 रुपये से घटाकर 590 रुपये तय किया है।


TATA MOTORS


UBS ने TATA MOTORS पर खरीद की रेटिंग दी है। UBS ने TATA MOTORS का लक्ष्य 285 रुपये से घटाकर 130 रुपये तय किया है। UBS का कहना है कि डिमांड पर दबाव के चलते लागत घटाने की चुनौती होगी ।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।