Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

Budget 2019: शेयरों और सेक्टर पर ब्रोकरेज हाउसेस की राय

मोदी 2.0 का पहला बजट बाजार के लिए किसी रोलर कोस्टर से कम नहीं रहा।
अपडेटेड Jul 06, 2019 पर 12:50  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

मोदी 2.0 का पहला बजट बाजार के लिए किसी रोलर कोस्टर से कम नहीं रहा। वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन ने सरकारी बैंकों के लिए उम्मीद से ज्यादा RECAPITLISATION और FISCAL DEFICIT को काबू में रखने का एलान किया। NBFCs को RBI के रेगुलेशन लाने के एलान ने भी बाजार को खुश कर दिया। लेकिन पब्लिक शेयर होल्डिंग की लिमिट 25 फीसदी से बढ़ाकर 35 फीसदी करने का फैसला बाजार को रास नहीं आया। यही वजह है कि बाजार में कल तेज गिरावट नजर आई। अब सवाल ये है कि बजट के बाद आगे क्या। ब्रोकरेज हाउसेज की नजर किन सेक्टर्स और स्टॉक्स पर है। इस पर चर्चा के लिए सीएनबीसी- आवाज़ के साथ हैं IIFL के वाइस प्रेसिडेंट, रिसर्च अभिमन्यु सोफाट और मोतीलाल ओसवाल के रिसर्च हेड गौतम दुग्गड़।


IT सेक्टर पर EDELWEISS


एडेलवाइस ने आईटी सेक्टर पर अपनी राय देते हुए कहा है कि इंफोसिस, एचसीएल टेक और टेक महिंद्रा में खरीदारी करने की सलाह दी है जबकि टीसीएस और विप्रो पर होल्ड की राय दी है।


ITC पर CREDIT SUISSE


क्रेडिट सुइस ने बजट को आईटीसी के लिए सकारात्मक बताया है। क्रेडिट सुइस का मानना है कि एक्साइज ड्यूटी बढ़ने का खास असर इस शेयर पर नहीं दिखेगा।


HUL,GODREJ CON. पर CREDIT SUISSE


क्रेडिट सुइस ने बजट को एचयूएल, गोदरेज कंज्यूमर के लिए नेगेटिव बताया है। क्रेडिट सुइस का मानना है कि PFAD पर 7.5% इंपोर्ट ड्यूटी लगाई गई है।


TITAN पर CREDIT SUISSE


क्रेडिट सुइस का मानना है कि इंपोर्ट ड्यूटी बढ़ने से सोने के दाम में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। जिसका फायदा टाइटन को मिलेगा।


HAVELLS पर CREDIT SUISSE


क्रेडिट सुइस का मानना है कि बजट में AC पर इंपोर्ट ड्यूटी बढ़ने से हैवेल्स को नुकसान हो सकता है।


हाउसिंग रियायत पर CREDIT SUISSE


क्रेडिट सुइस ने बजट में हाउसिंग सेक्टर को मिली रियायत को HAVELLS, CROMPTON, ASIAN PAINTS और PIDILITE के लिए पॉजिटीव बताया है।


MINIMUM PUBLIC SHAREHOLDING पर EDELWEISS


MINIMUM PUBLIC SHAREHOLDING पर एडेलवाइस ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि आईटी सेक्टर के लिए ये बुरी खबर साबित होगी। इसका असर TCS, Wipro, L&T Infotech, L&T टेक देखने को मिलेगा।


गौतम दुग्गड़ की पसंद


TITAN: लंबी अवधि के लिए खरीदारी करने की सलाह


SBI: लंबी अवधि के लिए खरीदारी करने की सलाह


HUL: लंबी अवधि के लिए खरीदारी करने की सलाह


ICICI BANK: लंबी अवधि के लिए खरीदारी करने की सलाह


HDFC: लंबी अवधि के लिए खरीदारी करने की सलाह


अभिमन्यु सोफाट की पसंद


ITC: खरीदारी करने की सलाह


CANARA BANK: खरीदारी करने की सलाह


LIC HOUSING: खरीदारी करने की सलाह