जैकपॉट शेयरः एक शेयर, धमाकेदार कमाई -
Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

जैकपॉट शेयरः एक शेयर, धमाकेदार कमाई

प्रकाशित Mon, 06, 2018 पर 09:36  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सीएनबीसी-आवाज़ पर हम एक बार फिर से लेकर आए हैं जैकपॉट शेयर, ऐसा शेयर जिसमें निवेश से आपको बंपर मुनाफा मिलेगा। जैकपॉट शेयर वो शेयर है जो लंबी अवधि में तो शानदार मुनाफा देते ही हैं, छोटी अवधि में भी निवेशकों को शानदार रिटर्न देने की क्षमता रखते हैं। यानि, मजबूत फंडामेंटल वाले ऐसे शेयर जिसमें आगे अच्छी तेजी की उम्मीद है।


आज का जैकपॉट शेयर : सेरा सैनेटरीवेयर


कंपनी वाश बैसिन, यूरिनल्स, फ्लशिंग सिस्टम बनाती है। साथ ही टाइल्स, शॉवर प्रोडक्ट, किचन सिंक बनाने का काम करती है। इस सेगमेंट में सबसे तेजी से बढ़ने वाली कंपनी है। सेरा होम अपग्रेड सर्विस 4 शहरों में शुरू की गई थी। कंपनी के पास ग्रीन प्रोडक्ट्स की भी रेंज है। कंपनी कंस्ट्रक्शन केमिकल के कारोबार में भी करती है और रेडी मिक्स प्लास्टर, एड्हेसिव, मोर्टार भी बनाती है। कई शहरों में सेरा स्टाइल गैलरी, स्टाइल स्टूडियो भी है। ये नैचुरल गैस का इस्तेमाल करने वाला पहला प्लांट है, जिसकी उत्पादन क्षमता 27 लाख रुपये से बढ़ाकर 30 लाख रुपये की गई है।


वित्त वर्ष 2014 में कंपनी की आय 664 करोड़ रुपये रही थी जबकि मुनाफा 52 फीसदी रहा था। वहीं वित्त वर्ष 2018 में कंपनी की आय 1193 करोड़ रुपये रही है जबकि इस साल की समान अवधि में कंपनी का मुनाफा 100 फीसदी रही है। पिछले 4-5 साल में आय में 16 फीसदी की बढ़त देखऩे को मिली है जबकि मुनाफे में 18 फीसदी की बढ़त देखी गई है।


ई-बे बिल से अनऑर्गेनाइज सेक्टर से दबाव कम होगा। सैनेटरीवेयर सेगमेंट में कीमतें बढ़ाने से कंपनी को फायदा मिलेगा। साथ ही प्रीमियम प्रोडक्ट पर फोकस से मार्जिन बढ़ेगा। ब्रांडेड सैनेटरीवेयर की मांग बढ़ने से भी कंपनी को फायदा मिलता नजर आ रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में सैनेटरीवेयर की मांग बढ़ रही है। कंपनी में प्रोमोटरों की 54.75 फीसदी हिस्सेदारी है। एचडीएफसी लाइफ, डीएसपी ब्लैकरॉक, फ्रैंकलिन भी बड़े निवेशक है। कंपनी में नालंदा, विजय केडिया की भी बड़ी हिस्सेदारी है।