Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

जैकपॉट शेयरः एक शेयर, धमाकेदार कमाई

प्रकाशित Tue, 04, 2018 पर 09:26  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सीएनबीसी-आवाज़ पर हम एक बार फिर से लेकर आए हैं जैकपॉट शेयर, ऐसा शेयर जिसमें निवेश से आपको बंपर मुनाफा मिलेगा। जैकपॉट शेयर वो शेयर है जो लंबी अवधि में तो शानदार मुनाफा देते ही हैं, छोटी अवधि में भी निवेशकों को शानदार रिटर्न देने की क्षमता रखते हैं। यानि, मजबूत फंडामेंटल वाले ऐसे शेयर जिसमें आगे अच्छी तेजी की उम्मीद है।


आज का जैकपॉट शेयर : टाटा मोटर्स डीवीआर


लगातार गिरावट के बाद भी टाटा मोटर्स डीवीआर की वैल्युएशन काफी आकर्षक बनी हुई है। शेयर के मुकाबले डीवीआर 45 फीसदी के डिस्काउंट पर कामकाज कर रहा है। साल 2016 के आखिरी में टाटा मोटर्स डीवीआर का भाव करीब 375 रुपये के स्तर पर था, लेकिन कंपनी अपने ऊपरी स्तर से 60 फीसदी के डिस्काउंट पर नजर आ रही है।


टाटा मोटर्स के शेयर बेहद सस्ते वैल्युएशन पर है, जिसके चलते रिस्क-रिवॉर्ड रेश्यो से आकर्षक बना हुआ है। ऑटो सेक्टर का सबसे सस्ता शेयर है। 2008 में 2.5 अरब में जेएलआर ब्रांड को खरीदा था, जिसके चलते कंपनी का बिजनेस कमजोर होने से इसमें दबाव बढ़ा।  जेएलआर ने घाटा दर्ज किया और कंपनी के मार्जिन में 1.7 फीसदी  की गिरावट देखने को मिली है। वहीं चीन में ड्यूटी बढ़ने, फॉरेक्स में उतार-चढ़ाव से दबाव बना था।


वित्त वर्ष 2019-2021 के लिए कंपनी के एबिडटा मार्जिन में 4.7 फीसदी रहने की अनुमान है जबकि लंबी अवधि में एबिडटा मार्जिन 79 फीसदी रहने का अनुमान जताया जा रहा है। कंपनी के मार्जिन और मुनाफे में सुधार की उम्मीद जताई जा रही है।