Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

देश की आन-बान-शान बढ़ाने वाली कंपनियां, इनमें आत्मनिर्भर भारत के तहत आपको मिलेगा कमाई का फॉर्मूला

आत्मनिर्भरता के फॉर्मूले से देश बढ़ेगा, तो जाहिर है कि शेयर भी चलेंगे। इसलिए आज सीएनबीसी-आवाज़ के इस खास शो में आपको बतायेंगे किन शेयरों में आपको कमाई होगी।
अपडेटेड Aug 15, 2020 पर 11:18  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

जब बात वतन की हो तो मुश्किलें आड़े नहीं आती हैं। देश को बुलंदियों पर ले जाने का जज्बा उफान पर होता है। इन दिनों देश को आत्मनिर्मभर बनाने के लिए कई मोर्चे पर काम चल रहा है। क्योंकि बात हमारी आन-बान-शान का है। मुल्क की तरक्की का है। आत्मनिर्भरता के फॉर्मूले से देश बढ़ेगा, तो जाहिर है कि शेयर भी चलेंगे। इसलिए आज सीएनबीसी-आवाज़ के इस खास शो में आपको बतायेंगे किन शेयरों में आपको कमाई होगी। VOCAL FOR LOCAL के संकल्प पर काम तेज होगा तो कौन से शेयर चलेंगे यानी आपके लिए BEST BUY क्या होगा।


आत्मनिर्भरता के फॉर्मूले के साथ नीरज का कमाई का स्टॉकः RVNL


इस  स्टॉक पर खरीदारी की राय देते हुए  नीरज ने कहा कि 15 Aug 2002 को नेशनल रेल विकास योजना की घोषणा हुई थी। पूर्व PM भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी ने इसकी घोषणा की थी। लाल किले की प्राचीर से पूर्व PM ने घोषणा की थी। NRVY पर अमल के लिए RVNL का गठन हुआ था। 24 जनवरी 2003 में RVNL का गठन हुा था। RVNL मार्च 2005 से पूरी तरह से कामकाज शुरू किया है उसके बाद इसने काफी अच्छे नतीजे दिये हैं। लिहाजा इसमें खरीदारी करनी चाहिए।


आत्मनिर्भरता के फॉर्मूले के साथ हर्षदा सावंत का कमाई का स्टॉकः BHARAT DYNAMICS


हषर्दा ने कहा कि ये डिफेंस सेक्टर से जुड़ी सरकारी कंपनी है। ये मिसाइल, टॉरपीडो सहित तमाम डिफेंस उपकरण बनाती है। आत्मनिर्भर भारत वीक के तहत 2 नए प्रोडक्ट लॉन्च किये हैं। BHARAT DYNAMICS को नए ऑर्डर मिलने की उम्मीद है। ये सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल और हवा में हवा में मार करने वाली मिसाइल बनाती है। इसमें आगे चलकर इसके शेयर में निवेशकों को अच्छी कमाई होगी।


आत्मनिर्भरता के फॉर्मूले के साथ प्रदीप पंड्या का कमाई का स्टॉकः AARTI INDUSTRIES


प्रदीप ने कहा कि ये स्पेशियलिटी केमिकल कंपनी है। इस कंपनी की एग्री, फार्मा, FMCG से 60 प्रतिशत आय होती है। ये कंपनी ऑटो, टेक्सटाइल, एरोस्पेस के लिए भी काम करती है। प्रदीप ने इसमें खरीदारी की राय देते हुए कहा कि चीन पर सख्ती से इसे फायदा मिलेगा। VOCAL FOR LOCAL कैंपेन से फायदा मिलता दिख रहा है। इसके अलावा एक्सपोर्ट के भी नए अवसर मिलेंगे लिहाजा इसमें खरीदारी करने से निवेशकों को फायदा होगा।


आत्मनिर्भरता के फॉर्मूले के साथ यतिन मोता का कमाई का स्टॉकः  ASHOK LEYLAND


यतिन ने कहा कि ये Vocal for Local Theme का शेयर है। इस कंपनी की इमर्जिंग थीम डिफेंस बिजनेस है। इसके ट्रक बिजनेस में वित्त वर्ष 2021 में बड़ी रिकवरी की उम्मीद है। इसलिए इसमें खरीदारी करनी चाहिए और लंबी अवधि में निवेशकों को अच्छा मुनाफा मिलेगा।


आत्मनिर्भरता के फॉर्मूले के साथ सुमित मेहरोत्रा का कमाई का स्टॉकः ZEN TECHNOLOGIES


सुमित ने कहा कि ये कंपनी डिफेंस ट्रेनिंग सॉल्यूशन मुहैया कराती है। इसने 93 प्रोडक्ट के लिए पेटेंट की अर्जी दी है। ये 25 साल से सेना के लिए काम कर रही है। इसके साथ ही पुलिस और पैरामिलिट्री को भी सेवाएं देती है। कंपनी की मध्यपूर्व और अफ्रीका में विस्तार की योजना है। इसका अमेरिका में भी कारोबार विस्तार पर फोकस है। भारतीय सेना ट्रेनिंग पर 8000 करोड़ रुपये खर्च करती है। इस कंपनी पर कोई कर्ज नहीं है इसलिए इसमें खरीदारी करने से निवेशकों को फायदा हो सकता है।


आत्मनिर्भरता के फॉर्मूले के साथ आशीष वर्मा का कमाई का स्टॉकः DYNAMATIC TECHNOLOGIES


ये कंपनी हाइटेक इंजीनियरिंग प्रोडक्ट बनाती है। ये एयरोस्पेस, ऑटो, Hydraulic के लिए प्रोडक्ट बनाती है। इस कंपनी के यूरोप और भारत में प्लांट हैं। ये दुनियाभर में प्रोडक्ट सप्लाई करती है। ये कंपनी भारत के डिफेंस प्रोग्राम में भी बड़ी पार्टनर है। ये Sukhoi-30 MKI के पार्ट्स सप्लाई करती है। इस समय ये Tejas के Main Fuselage का उत्पादन बढ़ा रही है।


(डिस्क्लेमरः  Moneycontrol.com पर दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें। ) 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।