Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बाजार में हुए अब तक पूरा एक्शन, जानिए किन खबरों से बनेगा आपका पैसा

बजट खत्म हुआ, अब बाजार की नजर क्रेडिट पॉलिसी और नतीजों पर है। ऐसे में जानिए खबरों के बीच कहां बनेगा जमकर पैसा।
अपडेटेड Feb 06, 2020 पर 09:08  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बजट खत्म हुआ, अब बाजार की नजर क्रेडिट पॉलिसी और नतीजों पर है। बजट दिन की पूरी गिरावट पचाकर निफ्टी फिर से 12000 के पार निकल आया है। आज शेयर मार्केट में लगातार तीसरे दिन तेजी है। उधर, अमेरिकी बाजार भी कोरोनावाइरस के खतरे को किनारा करते हए नए शिखर पर पहुंच गए हैं। बिजनेस की दुनिया के साथ राजनीतिक पटल पर भी काफी हलचल हैं। शनिवार को दिल्ली विधानसभा के लिए मतदान होगा। यानी ये हफ्ता ACTION PACKED रहने वाला है। इसी ACTION को आज हम TRACK करेंगे MIDPOINT में ताकि आपसे कमाई वाली कोई भी खबर छूटे नहीं। लेकिन जान लेते हैं बाजार में क्या है अहम ट्रिगर।


बाजार की बात करें तो इस हफ्ते NIFTY +3.3%, BANK NIFTY +3.7%, MIDCAPS +3.8% और SMALLCAPS +2.4% की बढ़त के साथ कामकाज कर रहे है। वहीं NIFTY परफॉर्मेंस की बात करें तो शनिवार को निफ्टी 300  अंक नीचे था जबकि सोमवार को निफ्टी 52 अंक ऊपर था। वहीं बुधवार को निफ्टी ने 271 अंक की बढ़त दिखाई थी।


स्टॉक्स स्पेशिफिक बात की जाए तो इस हफ्ते BPCL में 11%, TITAN में  9%, BAJAJ FINSERV में 8% और M&M 8% की बढ़त देखने को मिली है।


Coronavirus से खतरा


चीन में अब तक 490 लोगों की मौत हो गई है जबकि अब तक 24,324 मामले सामने आए है। Coronavirus वायरस के चलते चीन की इकोनॉमी में कामकाज ठप है।


आज क्या है खास?


Cipla समेत कई मिडकैप कंपनियों के नतीजे आज आएंगे। ITI का FPO 71-77 रुपये के प्राइस बैंड पर बंद होगा। Auto Expo 2020 का आगाज होगा। लखनऊ में डिफेंस एक्सपो होगा।


कल रहेगी नजर


निफ्टी और निफ्टी बैंक की वीकली एक्सपायरी कल होगी। कल Hero Moto, Eicher, Sun Ph के नतीजे आएंगें। वहीं RBI की क्रेडिट पॉलिसी का भी एलान होगा।


शुक्रवार को रहेगी नजर


शुक्रवार को Tata Steel, Britannia, NTPC,  UPL के नतीजे आएगे। YES BK की EGM, कैपिटल बेस बढ़ाने पर फैसला हो सकता है।  साथ ही Varun Beverages के नतीजे और QIP पर फैसला हो सकता है।


शनिवार को क्या है खास?


M&M के नतीजे आएंगे। दिल्ली विधानसभा के लिए चुनाव होगा।


RBI पॉलिसी से उम्मीद?


RBI पॉलिसी से दरों में कटौती की 0% उम्मीद है। जानकारों का मानना है कि RBI पॉलिसी की दरों में कोई बदलाव नहीं होगा।


ITI के FPO का आखिरी दिन


ITI के FPO का आखिरी दिन है। कंपनी की FPO के जरिए 1290-1400 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है। ITI के FPO अब तक भरा 0.57 गुना भरा है।


इन खबरों के बीच आइए जानकारों से जानते हैं कि किन शेयरों में मिलेंगे कमाई का मौका।


Geojit Financial के Gaurang Shah की निवेश सलाह


ITI : खरीदारी से बचें


TITAN & M&M : खरीदारी करने की सलाह


PI IND & VINATI ORGANICS : खरीदारी करने की सलाह


NESTLE & GILLETTE: खरीदारी करने की सलाह


Anand Rathi के Jay Thakkar की निवेश सलाह


BPCL : खरीदें, स्टॉपलॉस 475 रुपये, लक्ष्य 550+ रुपये


CIPLA @ 450 की 1 लॉट कॉल खरीदें 13 रुपये


                            OR


CIPLA @ 460 की 1 लॉट कॉल बेचें 9 रुपये


shriram transports: 1215 रुपये के ऊपरी स्तर पर खरीदें


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।