Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बाजार के डैडी कूल शेयर, जो कराएंगे दमदार कमाई

सीएनबीसी- आवाज आपको ऐसे ही शेयर डैडी कूल बताएंगा जो आपको लगातार अच्छा मुनाफा दिलाने का दमखम रखते है।
अपडेटेड Jun 14, 2019 पर 13:47  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

फादर आखिर फादर ही होता है। ये कहावत क्रिकेट ही नहीं बाजार की पिच पर भी पूरी तरह खरी उतरती है। बाजार में जब तेजी कम गिरावट ज्यादा दिख रही हो। एक के बाद एक कंपनियों के बारे में बुरी खबरें सुनाई पड़ रही हों। आपका भरोसा हिल रहा हो, तब आपको ऐसे शेयरों की जरूरत पड़ती है जो आपके पैसे को लगातार बढ़ा सकें। हमारे शेयर बाजार में कई ऐसी कंपनियां है जिनसे कई दूसरी कंपनियां निकलीं हुई है और इन कंपनियों के कारोबार का असर मूल कंपनी यानि हमारे आज के डैडी कूल शेयरों पर पड़ता है। आज सीएनबीसी- आवाज आपको ऐसे ही शेयर डैडी कूल बताएंगा जो आपको लगातार अच्छा मुनाफा दिलाने का दमखम रखते हैं। 


नीरज वाजपेयी की पसंद


एचडीएफसी लिमिटेड


एचडीएफसी लिमिटेड से ही एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी लाइफ और एचडीएफसी एएमसी निकले है। एचडीएफसी एर्गो और एचडीएफसी क्रेडिला भी इसी परिवार के मेंबर हैं।


HDFC ERGO, एचडीएफसी की जनरल इंश्योरेंस सब्सिडियरी है। इसने 3 साल पहले L&T से जनरल इंश्योरेंस बिजनेस खरीदा था। कंपनी और अधिग्रहण पर विचार कर रही है।


HDFC CREDILA, एचडीएफसी की एजुकेशन लोन कंपनी है। कंपनी की लोन बुक 5000 करोड़ के करीब है। पिछले 10 साल में इसने 45 फीसदी CAGR ग्रोथ हासिल की है। कंपनी के ग्रॉस NPA सिर्फ 0.2 फीसदी है।


HDFC एक बेमिसाल कंपनी है। Quickr में इसकी 3.9 फीसदी हिस्सेदारी है।


हेमंत की पसंद


आईसीआईसीआई बैंक


 आईसीआईसीआई प्रु, आईसीआईसीआई लोम्बार्ड, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज आईसीआईसीआई परिवार के ही सदस्य हैं।
                                           
आशिष वर्मा की पसंद


एलएंडटी


देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग कंपनी है। घरेलू मांग सुधरने का फायदा कंपनी को मिलेगा। कंपनी का दमदार प्रदर्शन जारी है। मैनेजमेंट को ऑर्डर फ्लो बढ़ने की उम्मीद है।


एलएंडटी फाइनेस होल्डिंग, एलएंडटी इंफोटेक, एलएंडटी टेक एलएंडटी परिवार का ही हिस्सा हैं।
                                                            
हर्षदा की पसंद


गोदरेज इंडस्ट्रीज


 गोदरेज कंज्यूमर, गोदरेज प्रॉपर्टीज और गोदरेज एग्रोवेट गोदरेज परिवार के ही मेंबर हैं।


वरूण की पसंद


बायोकॉन


सिंजीन बायोकॉन परिवार का ही हिस्सा है। बायोसिमिलर से आगे ग्रोथ संभव है। कुछ सालों में बायोलॉजिक्स का IPO भी आ सकता है।  बायोलॉजिक्स से कमाई बढ़ने पर कंपनी के मार्जिन सुधार दिखेगा। 9 साल में इस शेयर ने 400 फीसदी रिटर्न दिया है। 
                                                  
एसबीआई


देश का सबसे बड़ा बैंक है। इसकी असेट क्वॉलिटी में सुधार देखने को मिल रहा है। एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस एसबीआई से ही निकला है। एसबीआई जनरल लाइफ का आईपीओ वित्त वर्ष 2020 में आ सकता है। नोमुरा ने एसबीआई के लिए 470 रुपये का लक्ष्य दिया है।                                                                   


सुमीत की पसंद


ग्रासिम


ग्लोबल VSF बाजार में ग्रासिम की 17 फीसदी बाजार हिस्सेदारी है। कंपनी की 50 फीसदी क्षमता विस्तार की योजना है। VSF में कंपनी की मोनोपॉली है। सीमेंट कीमतें बढ़ने से कंपनी को भी फायदा होगा।