Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

मुंबई के पास नये पोर्ट के डेवलपमेंट से इस कंपनी की शेयर में आयेगी उड़ान

पिछले साल कंपनी की आय 635 करोड़ रुपये रही।
अपडेटेड Dec 05, 2019 पर 15:01  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

JAI CORP का शेयर अपने 52 हफ्ते की ऊंचाई से 30 प्रतिशत गिरा है। यह अपने 2018 की ऊंचाई की स्तर से 55 प्रतिशत नीचे कारोबार कर रहा है। यह शेयर आज सीएनबीसी-आवाज़ पर आशीष वर्मा का सुझाया हुआ जैकपॉट शेयर भी है।


पिछले साल कंपनी की आय 635 करोड़ रुपये रही। इसकी आय में प्लास्टिक प्रोसेसिंग, स्पिनिंग, स्टील का बड़ा हिस्सा है। अब यह कंपनी ASSET MANAGEMENT और URBAN INFRASTRUCTURE DEVELOPMENT में उतरी है।


अब कंपनी बड़े प्रोजेक्ट पर काम कर रही है। Navi Mumbai SEZ की योजना रद्द की गई है। कंपनी के पास URAN, PEN और PANVEL में 4600 एकड़ जमीन है। Rewas Port में कंपनी का 10 प्रतिशत हिस्सा है। मुंबई के पास नया पोर्ट का डेवलपमेंट करने का काम मिला है। इसके अलावा 839 एकड़ जमीन के लिए लीज एग्रीमेंट किया है।


कंपनी अब रियल एस्टेट के कारोबार में भी उतरी है। अब ये मुंबई के पास इंडस्ट्रियल एस्टेट बनाएगी। वहीं पुणे, पनवेल, नासिक मे टाउनशिप बनाने की योजना पर भी काम कर रही है।


JAI CORP के कारोबार के लिए मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक, नवी मुंबई एयरपोर्ट, CSTM-PANVEL FAST CORRIDOR और NERUL-URAN रेलवे लाइन ये अतिरिक्त ट्रिगर हैं। प्रमोटर की कंपनी में 73 प्रतिशत हिस्सेदारी है। कंपनी में MORGAN STANLEY, LIC भी बड़े शेयरहोल्डर हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।