Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

ड्रीम रन दिखाने वाले शेयर, इन शेयरों के साथ सच करें सपने

आपकी जेबे भरने के लिए सीएनबीसी आवाज़ कुछ ऐसे शेयर ढूंढकर लाया है जिनमें ड्रीम रन की तमाम संभावनाएं हैं।
अपडेटेड Sep 14, 2019 पर 11:44  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

कोई मैराथन भागता है, कोई सपनों के पीछे तो कोई शेयर के पीछे भागता है। यानि मंजिल पर पहुंचने के लिए हर सूरत में दौड़ जरूरी है। निवेशकों को भी वैसे शेयर ही लुभाते हैं, जिसने शानदार तेजी दिखाई हो और आगे ड्रीम रन का दमखम रखते हो। लिहाजा, आपकी जेबे भरने के लिए आज हम कुछ वैसे ही शेयर ढूंढकर लाए हैं, जिनमें ड्रीम रन की तमाम संभावनाएं हैं।


आशीष की पसंद: ASTRAL POLY TECHNIK


10 साल में इस शेयर में जोरदार रिटर्न मिला है। 10 साल में 12 रुपये का शेयर 1300 रुपये के पार निकल गया है। ASTRAL POLY पाइप बनाने के कारोबार में है। कंपनी प्लंबिंग, एग्रीकल्चर, इंडस्ट्रियल पाइप बनाती है। इसका फोकस Adhesive और Sealants बिजनेस पर है। इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़े प्रोडक्ट पर भी है इसका फोकस है। सरकार के हाउसिंग फार ऑल और स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट से कंपनी को फायदा होगा। सरकार रियल एस्टेट के हालात सुधारने की कोशिश में है। घर-घर पानी पहुंचाने के मिशन से भी कंपनी को फायदा होगा।


वरुण की पसंद: PIDILITE


10 साल में इस शेयर ने 17 गुना रिटर्न दिया है। कंपनी Adhesive के कारोबार में है। Adhesive में कंपनी का मार्केट शेयर 70 फीसदी है। Fevicol और M-seal जैसे कंपनी के मशहूर ब्रांड हैं। Dr Fixit, Fevikwik, Fevistik भी कंपनी के ब्रांड हैं। इकोनॉमी में तेजी से डिमांड बढ़ने की उम्मीद है। जिससे कंपनी को फायदा होगा।



हर्षदा की पसंद: VINATI ORGANICS


VINATI ORGANICS स्पेशियलिटी केमिकल कारोबार में है। कंपनी फार्मा कंपनियों को IBB, IB और ATBS सप्लाई करती है। IBB और ATBS केमिकल में कंपनी का 65 फीसदी मार्केट शेयर है। IB केमिकल में कंपनी के पास 70 फीसदी मार्केट शेयर है। कंपनी की आय में एक्सपोर्ट का 65-70 फीसदी योगदान होता है। कंपनी US, यूरोप और एशिया में एक्सपोर्ट करती है। ये दुनिया की सबसे बड़ी ATBS मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है। CARE ने कंपनी की रेटिंग बढ़ाई है। CARE का कहना है कि ATBS सेगमेंट में कंपनी की मजबूत पकड़ बनी रहेगी। कंपनी का कैश फ्लो बेहतर है। इस शेयर में 10 साल में 5800 फीसदी रिटर्न मिला है।


सुमित की पसंद: VOLTAS


VOLTAS 10 साल में 1900 फीसदी तक चढ़ा है। 10 साल में 31 रुपये का शेयर 600 रुपये के पार चला गया है। ये टाटा ग्रुप की दिग्गज कंपनी है जिसने 1954 से कामकाज शुरु किया। ये टाटा ग्रुप की सबसे पुरानी लिस्टेड कंपनियों में से एक है। कंपनी कूलिंग सर्विस, टेक्सटाइल, माइनिंग कारोबार में है। वॉटर और वेस्ट मैनेजमेंट में भी कंपनी की मौजूदगी है। 30 लाख टन HVAC पर कामकाज जारी है। ये 35 से ज़्यादा देशों में टर्नकी प्रोजेक्ट के तौर पर कामकाज करती है।


नीरज की पसंद: AKZO NOBEL INDIA


ये पेंट और केमिकल सेगमेंट की बड़ी कंपनी है। कंपनी 60 साल से पेंट और केमिकल कारोबार में है। Dulux, Woodcare, Waterproofing कंपनी के ब्रांड हैं। कंपनी के 5 प्लांट और 18 हजार रिटेलर्स हैं।


AKZO NOBEL में आगे तेजी संभव है। कंपनी के पेंट सेगमेंट में 9-10 फीसदी ग्रोथ की संभावना है। फेस्टिव सीजन में डिमांड बढ़ने से भी कंपनी को फायदा होगा। दूसरी छमाही में रियल एस्टेट में रिवाइवल की उम्मीद है।


हेमंत की पसंद: TITAN


TITAN टाटा ग्रुप की दिग्गज कंपनी है। ये ब्रांडेड वॉच, ज्वेलरी, आईकेयर में लीडर है। बिग बुल राकेश झुनझुनवाला का कंपनी में बड़ा निवेश है। TITAN में आगे अच्छी तेजी संभव है। फेस्टिव सीजन में डिमांड बढ़ने की उम्मीद है। ब्रांडेड ज्वेलरी मांग में बढ़ोतरी से कंपनी को फायदा होगा। इसको सोने की कीमतों में गिरावट से भी फायदा मिलेगा। खपत बढ़ाने पर सरकार का फोकस है जिससे कंपनी फायदा होगा।


प्रदीप की पसंद: BAJAJ FINANCE


10 साल में इस शेयर में 168 गुना रिटर्न मिला है। 10 साल में कंपनी की आय 32 गुना बढ़ी है। इस अवधि में कंपनी की आय 584 करोड़ रुपये से बढ़कर 18888 करोड़ रुपये हो गई है। 10 साल में कंपनी का मुनाफा 123 गुना बढ़ कर 34 करोड़ रुपये से बढ़कर 4181 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है। पिछले साल कंपनी ने 360 करोड़ रुपये का डिविडेंट पेमेंट किया है। आगे BAJAJ FIN में अच्छी तेजी संभव है। कंज्यूमर लोन की मांग में तेजी से कंपनी को फायदा होगा। कंपनी मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट फाइनेंसिंग में लीडर है।



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।