Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

टॉप के शेयर चुनने के आसान ट्रिक, जानिये रिटर्न के पैमाने पर फिट शेयर

आज सीएनबीसी-आवाज़ के इस खास शो में जिस खेल की बात करने वाले है, उसमें मनोरंजन के साथ मुनाफे की बात होगी
अपडेटेड Nov 21, 2020 पर 11:31  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

खेल, हमारी-आपकी जिंदगी की अहम हिस्सा है। मनोरंजन के साथ ये हमें जीवन के जरूरी अनुशासन सिखाते हैं। धैर्य, लगन जैसे गुणों की अहमियत बताते हैं। खेल कोई भी हो, उससे तनाव कम होता है। आज सीएनबीसी-आवाज़ के इस खास शो में जिस खेल की बात करने वाले है, उसमें मनोरंजन के साथ मुनाफे की बात होगी। आज खेल लूडो का होगा, जिसके चारों खाने से कमाई के राज खोलेंगे।


दीपाली राणा का सुझाया कमाई का स्टॉकः Hero Moto


दीपाली ने इस स्टॉक में खरीदारी की सलाह देते हुए कहा कि ये कंपनी अब भारत में Harley Davidson की बाइक्स बेचेगी। पिछले महीने Harley Davidson के लिए कंपनी ने करार किया है। इस करार से प्रीमियम बाइक्स सेगमेंट में पैठ बढ़ेगी। इस बार कंपनी ने त्योहारों के दौरान 32 दिन में 14 लाख टू-व्हीलर बेचे हैं। मार्केट शेयर में बढ़त जारी है जो कि फिलहाल 38 प्रतिशत की ऊंचाई पर है। सभी सेगमेंट में कंपनी के मार्केट शेयर बढ़े हैं। दूसरी तरफ ग्रामीण मार्केट में कंपनी का प्रदर्शन दमदार रहा है और कंपनी ने 100cc बाइक्स सेगमेंट में आउटपरफॉर्म किया है।


यतीन मोता का सुझाया कमाई का स्टॉकः India Cement


यतीन ने इंडिया सीमेंट पर खरीदारी की राय दी है और उन्होंने कहा कि वित्त वर्ष 2014 के बाद दूसरी तिमाही में सबसे ज्यादा EBITDA/tn दिखाई दिया है। इसके आगे क्षमता के इस्तेमाल में सुधार की उम्मीद भी जताई जा रही है। दक्षिण भारत में सीमेंट कीमतों में तेजी संभव है। वित्त वर्ष 2021 में 400 करोड़ का कर्ज चुकाने की योजना है। इस कंपनी में दिग्गज निवेशक RK Damani का हिस्सा है। दिग्गज RK Damani की कंपनी में 21 प्रतिशत हिस्सेदारी है। एक्सपर्ट इस कंपनी को टेकओवर का कैंडिडेड मानते हैं।


सुमित मेहरोत्रा का सुझाया कमाई का स्टॉकः HUL


सुमित ने कहा कि ये FMCG सेक्टर की दिग्गज कंपनी है। ये 10 साल से मुनाफे में है और आय में लगातार बढ़त दर्ज कर रही है। इस कंपनी का करीब 130 साल से भारत में कारोबार चल रहा है। कंपनी के उत्पादों का 10 में से 9 घर करते हैं। इसके सामान 80 लाख से ज्यादा स्टोर्स पर बिकते हैं। ये कंपनी 90 प्रतिशत कारोबार में मार्केट लीडर है। वहीं हाउसहोल्ड, चाय, फैब्रिक वॉश में पहले पायदान पर है और स्किन केयर, हेल्थ फूड सेगमेंट में लीडर है। इसलिए सुमित ने कहा कि इसमें खरीदारी करने से निवेशकों को फायदा होगा।


नीरज वाजपेयी का सुझाया कमाई का स्टॉकः PETRONET LNG


नीरज ने इस स्टॉक में खरीदारी की राय देते हुए कहा कि ये एनर्जी सेक्टर की दिग्गज सरकारी कंपनी है। ये LNG इंपोर्ट और गैस सप्लाई का कामकाज करती है। इस कंपनी के दाहेज और कोच्चि में टर्मिनल हैं। सरकार ने घोषणा की है कि 3 साल में 1000 LNG स्टेशन लगाएगी। सरकार 1000 LNG स्टेशन के लिए 10000 करोड़ निवेश करेगी। इसके बाद LNG स्टेशन सरकारी या निजी कंपनी लगाएगी। इतना ही नहीं इंडस्ट्रियल हब और खदानों के करीब LNG स्टेशन लगेंगे। इसके साथ ही Golden Quadrilateral हाईवे के करीब भी स्टेशन लगाएगी लिहाजा आने वाले समय में इस शेयर में तेजी देखने को मिलेगी।


(डिस्क्लेमरः  Moneycontrol.com पर दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें। )


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।