Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बाजार, शेयरों पर दिग्गजों की राय

प्रकाशित Mon, 13, 2018 पर 12:17  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सीएनबीसी-आवाज़ के दर्शकों ने हमेशा कमाया है वक्त से पहले और किस्मत से ज्यादा और दर्शकों की भारी मांग पर सीएनबीसी-आवाज़ एक बार फिर लेकर आया है सौदा आपका- आपके शहर में। इस खास कार्यक्रम में हम देश के अलग-अलग शहरों में जाकर निवेशकों की मुश्किलों को दूर करने की कोशिश करेंगे।


2019 के आम चुनाव पर बाजार की चाल क्या होगी इसपर बात करते हुए एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वी के शर्मा का कहना है कि मौजूदा सरकार 2019 में वापसी करेगी, इसलिए चुनाव से निवेशकों को घबराना नहीं चाहिए। मौजूदा समय से बाजार में लंबी अवधि में 12-15 फीसदी रिटर्न मिलेंगे। लिहाजा बाजार में चुनिंदा स्टॉक्स पर निवेश करने की सलाह होगी। उन्होंने आगे कहा कि फंडामेटल लिहाजा से आईसीआईसीआई प्रु में मजबूती देखने को मिलेगी। लिहाजा इसमें मौजूदा निवेशक बने रहें।


एचडीएफसी एएमसी में एसेट मैनेजमेंट कंपनियों के लिए काफी मौके  है। इसमें म्युचुअल फंड में काफी पैसा आ रहा है। एएमसी का अभी बचपन चल रहा है इसमें आगे काफी ग्रोथ बाकी है। लिहाजा इसमें मौजूदा निवेशक बने रहें और लंबी अवधि का नजरिया रख खरीदारी करें। स्टील सेक्टर का आउटलुक अच्छा है। डंपिंग रुकने से घरेलू कंपनियों का प्रदर्शन सुधार देखने को मिलेगा। मौजूदा स्तर से स्टील कंपनियों का मुनाफा बढ़ रहा है। लिहाजा इस सेक्टर में स्टील सेक्टर में जेएसडब्ल्यू स्टील, टाटा मोटर्स में निवेशक खरीदारी कर सकते है।


कमर्शियल वाहनों की मांग बढ़ रही है जिसके चलते अशोक लेलैंड में आनेवाले 2 सालों में अच्छी तेजी देखने को मिलेगी। टाटा मोटर्स को अभी एवरेज ना करें। मौजूदा निवेशक टाटा मोटर्स में बने रहें क्योंकि कंपनी के घरेलू बिजनेस में सुधार देखने को मिल रहा है। साथ ही अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी दिक्कतें कम हुई हैं। प्रकाश गाबा ने अशोक लेलैंड में खरीदारी की सलाह होगी।


प्रकाश गाबा डॉटकॉम के प्रकाश गाबा का कहना है कि आईसीआईसीआई बैंक में मौजूदा निवेशक बने रहें। वहीं एचडीएफसी एएमसी में लंबी अवधि का नजरिया रख खरीदारी करें। ये आनेवाले दिनों में बेहतर मुनाफा दे सकता है, लेकिन एचडीएफसी एएमसी को 1820 रुपये के ऊपर जाने पर खरीदारी करें या फिर 1500 रुपये तक के गिरावट पर खरीदारी करें।