Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

इंडिपेंडेंस डे के मौके पर एक्सपर्ट के नवरत्न

प्रकाशित Mon, 13, 2018 पर 12:58  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार रिकॉर्ड ऊंचाई पर है लेकिन इसका ये मतलब नहीं कि हर शेयर में कमाई हुई है। आपके पोर्टफोलियो में कुछ ऐसे शेयर भी जरूर होंगे जो निगेटिव रिटर्न से आपको टेंशन दे रहे होंगे। लेकिन सीएनबीसी-आवाज़ पर आज हम लेकर आए हैं कुछ ऐसे पिक्स जो दिलाएंगे आपको फाइनेंशियल फ्रीडम, यानी सभी तरह की चिंताओं से आजादी। इंडिपेंडेंस डे के मौके पर 3 एक्सपर्ट्स आपको देंगे 9 दमदार शेयर जिनमे आप इस स्वतंत्रा दिवस निवेश करें और अगले स्वतंत्रा दिवस तक हो जाए बिल्कुल बेफिक्र। ये फ्रीडम स्टॉक आपके पोर्टफलियो में आजादी के रंग भर देंगे।


आपके पोर्टफोलियो में ऐसे बेहतरीन शेयर बताने के लिए सीएनबीसी-आवाज़ के साथ हैं एंजेल ब्रोकिंग के मयूरेश जोशी, जियोजित फाइनेंशियल के गौरांग शाह और सेठी फिनमार्ट के विकास सेठी।


विकास सेठी के फ्रीडम शेयर


रिलायंस इंडस्ट्रीज: खरीदें - 1200, लक्ष्य - 1500, अवधि - 1 साल


विकास सेठी के मुताबिक ऑयल एंड गैस, रिटेल, टेलीकॉम में रिलायंस इंडस्ट्रीज का प्रदर्शन शानदार रहा है। क्षमता विस्तार में कंपनी का निवेश पूरा हो चुका है। आने वाले दिनों में कंपनी में और तेज ग्रोथ की उम्मीद है। वैल्यूएशन भी आकर्षक है।


आईटीसी: खरीदें - 305, लक्ष्य - 360, अवधि - 1 साल


विकास सेठी का कहना है कि आईटीसी सिगरेट, एग्री, एफएमसीजी, होटल, पेपर बिजनेस में दिग्गज है। दमदार ब्रांड, जोरदार नेटवर्क के जरिए कंपनी की अच्छी पहचान है। जून तिमाही में इसके नतीजे भी शानदार रहे हैं। ये शेयर सेक्टर की दूसरी कंपनियों के मुकाबले सस्ते वैल्यूएशन पर मिल रहा है।


सुंदरम फास्टनर्स: खरीदें - 650, लक्ष्य - 825, अवधि - 1 साल


सुंदरम फास्टनर्स ऑटो, एविएशन, इंफ्रा के लिए कंपोनेंट बनाती है। कंपनी अमेरिका, चीन, जर्मनी, जापान जैसे देशों में कारोबार करती है। कंपनी के दमदार बैलेंस शीट, क्षमता विस्तार का फायदा मिलेगा। कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में भी उतरी है। कंपनी के टेस्ला से भी ऑर्डर मिला है।


मयूरेश जोशी के फ्रीडम शेयर


ब्लूस्टार: खरीदें - 690, लक्ष्य - 870, अवधि - 1 साल


ब्लूस्टार में आगे तेज ग्रोथ की उम्मीद है। कंपनी की नए प्रोडक्ट लॉन्च करने की भी योजना है। कंपनी की उत्तर भारत में भी पकड़ मजबूत करने की कोशिश है। आगे मुनाफे में 19 फीसदी सालाना ग्रोथ की उम्मीद है।


अंबर एंटरप्राइजेज: खरीदें - 925, लक्ष्य - 1135, अवधि - 1 साल


अंबर एंटरप्राइजेज के दूसरी तिमाही के नतीजे अच्छे रहने की उम्मीद है। कंपनी ने नए क्लाइंट भी जोड़े है। हाल के अधिग्रहण का भी कंपनी के फायदा मिलेगा, आगे मार्जिन में सुधार की भी उम्मीद है।


म्यूजिक ब्रॉडकास्ट: खरीदें - 325, लक्ष्य - 412, अवधि - 1 साल


पहली तिमाही में म्यूजिक ब्रॉडकास्ट का मुनाफा 25 फीसदी बढ़ा है। मार्जिन भी सुधरा है, आगे कंपनी की आय में 12 फीसदी, मुनाफे में 19 फीसदी सालाना ग्रोथ की उम्मीद है।


गौरांग शाह के फ्रीडम शेयर


डाबर: खरीदें - 440, लक्ष्य - 545, अवधि - 1 साल


डाबर के पास 250 से ज्यादा आर्युवेद और हर्बल प्रोडक्ट का पोर्टफोलियो है। कंपनी के घरेलू, विदेशी कारोबार में आगे अच्छी ग्रोथ की उम्मीद है।


मदरसन सूमी: खरीदें - 300, लक्ष्य - 435, अवधि - 1 साल


मदरसन सूमी ऑटो कंपोनेंट बनाने वाली दिग्गज कंपनी कंपनी है। वित्त वर्ष 2018-20 की अवधि में कंपनी का मार्जिन 1.4 फीसदी सुधर सकता है। आगे आय में 16 फीसदी और मुनाफे में 30 फीसदी सालाना बढ़त की उम्मीद है।


गोदरेज एग्रोवेट: खरीदें - 614, लक्ष्य - 765, अवधि - 1 साल


गोदरेज एग्रोवेट एग्री-डेयरी सेक्टर की दिग्गज कंपनी है। पशु चारे से कंपनी की 53 फीसदी आय आती है। गोदरेज एग्रोवेट पशुचारे, क्रूड पॉम ऑयल में देश की बड़ी कंपनियों में है।