Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

डिफेंस के विस्फोटक शेयर, देंगे दमदार मुनाफा

प्रकाशित Fri, 07, 2018 पर 13:00  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सीएनबीसी-आवाज़ की मुनाफे वाली पलटन हाजिर है इस खास शो को लेकर। ये पलटन आपको डिफेंस सेक्टर से जुड़े विस्फोटक शेयर बताने वाली है। ऐसे शेयर जिनके पराक्रम का लोहा दुनिया मानती है। भारतीय सेना की ये सबसे बड़ी ताकत हैं। इनमें जोश भी है जज्बा भी। जल-थल-वायु तीनों जगह ये मौजूद है। जानकारों का दावा है कि अगर आप इन पलटन शेयरों को अपने पोर्टफोलियो में रखेंगे तो आपकी जीत पक्की है। इन पावरफुल शेयरों के रिटर्न के सामने कोई टिक नहीं पाएगा।


नीरज वाजपेयी की पसंद


एलएंडटी, जांबाजी का दूसरा नाम है। कंपनी डिफेंस और एरोस्पेस इंडस्ट्री में कारोबार करती है। कंपनी जल-थल-वायु सेना के लिए हथियार बनाता है। साथ ही मिलिट्री के लिए कम्युनिकेशंस, सेंसर, C4ISR सिस्टम भी बनाता है। न्यूक्लियर पावर प्लांट के लिए भी सेवाएं देती है। मिसाइल के लिए थेल्स, बीईएमएल और बीईएल, एमडीबीए से कंपनी का करार है। सरकार से 40000 करोड़ के ऑर्डर की उम्मीद है। मेक इन इंडिया का कंपनी को फायदा मिलेगा।


विकास सेठी की राय


एलएंडटीः खरीदें- 1347, लक्ष्य-1700 रुपये


हेमंत घई की पसंद


मिश्र धातु, हाई वैल्यू प्रोडक्ट बनाती है। स्पेशल स्टील, सुपर एलॉय बनाने का काम करती है। टाइटेनियम एलॉय बनाने वाली देश की एकमात्र कंपनी है। डिफेंस सेक्टर से 71 फीसदी आय आती है।


विकास सेठी की राय


मिश्र धातुः खरीदें- 141, लक्ष्य- 200 रुपये


आशिष वर्मा की पसंद


भारत फोर्ज, दुनिया लोहा मानती है। सेना के लिए तोप बनाती है।
डिफेंस कारोबार से 400 करोड़ की आय है। अगले 3 साल में डिफेंस से आय 1000 करोड़ से ज्यादा की उम्मीद हुई है। तोप बनाने के लिए पुणे में 300 करोड़ रुपये का निवेश किया है।


विकास सेठी की राय


भारत फोर्जः खरीदें- 668 लक्ष्य- 850 रुपये


हर्षदा सावंत की पंसद


एचएएल, बिक्री में देश की सबसे बड़ी डिफेंस पीएसयू कंपनी है। फाइटर जेट, हेलिकॉप्टर बनाने का काम करती है। मेंटेनेंस, रिपेयर और अपग्रेड का काम करती है। सुखोई SU-30 से 44 फीसदी आय आती है। 83 तेजस मार्क-1A और 15 जंगी हेलिकॉप्टर के ऑर्डर की उम्मीद है। ऑर्डर बुक करीब 70 हजार करोड़ रुपये की है।


विकास सेठी की राय


एचएएल खरीदें- 865, लक्ष्य- 1100 रुपये


प्रदीप पंड्या की पंसद


बीईएल, डिफेंस इलेक्ट्रॉनिक की दिग्गज सरकारी कंपनी है। मिसाइल की टेक्नोलॉजी बनाती है। आकाश मिसाइल के लिए इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम बनाती है। सरकार 5 फीसदी हिस्सा बेच सकती है।


विकास सेठी की राय


बीईएलः खरीदें- 91 लक्ष्य- 115 रुपये


सोनम मेहता की पसंद


कोचीन शिपयॉर्ड, डिफेंस सेक्टर की सरकारी कंपनी है। जंगी जहाज बनाने और रिपेयर का काम करती है। दूसरा सबसे बड़ा शिपयॉर्ड है। नेवी और इंडियन कोस्ट गार्ड इसके ग्राहक है। डिफेंस में नेवी और इंडियन कोस्ट गार्ड से 80 फीसदी आय है।


विकास सेठी की राय


कोचीन शिपयॉर्डः खरीदें- 419 लक्ष्य- 575 रुपये


वरुण की पसंद


अशोक लेलैंड, सेना को बड़े ट्रक सप्लाई करती है। वित्त वर्ष 2017 में डिफेंस से कंपनी को 2-3 फीसदी आय हुई है। आगे भी डिफेंस से 10-12 फीसदी होने की उम्मीद है।


विकास सेठी की राय


अशोक लेलैंडः  खरीदें- 130, लक्ष्य- 175 रुपये


नेहा की पसंद


भारत डायनमिक्स, मिनी रत्न कंपनी है जो मिसाइल और तारपीडो बनाती है। जमीन ने हवा में मार करने वाली मिसाइल बनाती है। एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल भी बनाती है।


विकास सेठी की राय


भारत डायनमिक्सः खरीदें- 347, लक्ष्य- 450 रुपये