Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

फाइनेंशियल गिफ्ट से मजबूत होगा भाई-बहन का रिश्ता, दिग्गज एक्सपर्ट से जानिये राखी गिफ्ट स्टॉक्स

आज के जमाने में बहनों को सुरक्षा वचन के साथ गिफ्ट भी मिलता है। ऐसे में बहनों को फाइनेंशियल गिफ्ट देना एक बेहतर आइडिया हो सकता है।
अपडेटेड Aug 04, 2020 पर 08:33  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आज भाई और बहन के बीच मजबूत रिश्ते के सेलीब्रेशन का दिन है। आज के दिन बचपन की खट्टी-मिट्ठी यादें ताजा हो जाती हैं। खेल-खेल में लड़ना-झगड़ना याद आ जाता है। लेकिन इस सब के बीच भाई-बहन प्यार की डोरी से ताउम्र बंधे रहते हैं। भाइयों की कलाई पर बहनें प्यार की राखी बांधती हैं तो उन्हें बदले में सुरक्षा का वचन मिलता है।


आज के जमाने में बहनों को सुरक्षा वचन के साथ गिफ्ट भी मिलता है। ऐसे में बहनों को फाइनेंशियल गिफ्ट देना एक बेहतर आइडिया हो सकता है। आज हम आपको ऐसे शेयरों के बारे में बताएंगे जिससे आप भाई-बहन के बीच सुरक्षा का बंधन और मजबूत हो सकता है।


आपकी बहन के लिए बेहतरीन राखी गिफ्ट का चयन करने में आपकी मदद करने और आपको सलाह देने के लिए इस रक्षाबंधन विशेष शो में सीएनबीसी-आवाज़ के साथ MOFSL के हेमांग जानी, मार्केट एक्सपर्ट अंबरीश बालिगा और Arihant Capital के आशीष महेश्वरी जुड़ गये हैं।


हेमांग जानी का सुझाया राखी स्टॉकः INFOSYS


हेमांग ने कहा कि पहली तिमाही में कंपनी की आय और मार्जिन अनुमान से बेहतर रहे हैं। अब कंपनी को निवेश का फायदा मिलना शुरू हुआ है और आगे के लिए कंपनी ने बेहतर गाइडेंस दिया है। इसके अलावा कोरोना संकट घटने से मार्जिन बढ़ने की उम्मीद है। वहीं वित्त वर्ष 2022 में IT खर्च बढ़ने का फायदा मिलेगा।
हेमांग ने इस स्टॉक के लिए 1050 रुपये का लक्ष्य दिया है।


आशीष महेश्वरी का सुझाया राखी स्टॉकः INDIAMART


आशीष का कहना है कि ये B2B में देश का सबसे बड़ा प्लेयर है। इस कंपनी के पहली तिमाही के नतीजे जोरदार रहें हैं। इसको ऑनलाइन शॉपिंग ट्रेंड बढ़ने का फायदा मिलेगा। आशीष ने इस स्टॉक पर 2700 रुपये के स्टॉपलॉस और 4000 के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह दी है।


अंबरीश बालिगा का सुझाया राखी स्टॉकः KARUR VYSYA BANK
अंबरीश ने कहा है कि Ramesh Babu कंपनी के CEO बने हैं। वहीं मार्च 2020 में कंपनी के मुनाफे में 39 प्रतिशत का उछाल दिखाई दिया है इसके बाद जून तिमाही में कंपनी के मुनाफे में 45 प्रतिशत का उछाल दिखाई दिया है। इसके अलावा बैंक के एसेट क्वालिटी में सुधार आया है। इसलिए अंबरीश ने इस स्टॉक के 48 रुपये के लक्ष्य के साथ खरीदारी करने की सलाह दी है।


हेमांग जानी का सुझाया राखी स्टॉकः ULTRATECH CEMENT


हेमांग ने कहा कि कंपनी के कर्ज में कमी आई है। कंपनी के खर्च घटने से EBITDA को सपोर्ट मिला है। वहीं वॉल्यूम घटने के बावजूद EBIDTA में उछाल आया है। कम्पेटिटर के मुकाबले शेयर का वैल्युएशन सस्ता है। हेमांग ने 4830 रुपये के लक्ष्य के लिए इसमें खरीदारी की सलाह दी है।


आशीष महेश्वरी का सुझाया राखी स्टॉकः TITAN


आशीष ने इस स्टॉक पर खरीदारी की राय देते हुए कहा कि सोने की मांग में आगे तेजी आने की उम्मीद है। आगे शादी का सीजन आने वाला है और धीरे-धीरे स्टोर खुल रहे हैं। इसके अतिरिक्त इस स्टॉक को सोने के दाम बढ़ने से फायदा मिलेगा। इसलिए इसमें 1 साल में 1400 का लक्ष्य देखने को मिल सकता है।


अंबरीश बालिगा का सुझाया राखी स्टॉकः CENTURY PLYBOARDS


अंबरीश ने इस स्टॉक पर खरीदारी करने की सलाह दी है और कहा कि ये कंपनी प्लाईबोर्ड सेक्टर में लीडर कंपनी है। लैमिनेट्स और MDF सेगमेंट में तेज रिकवरी की उम्मीद है। इस सेक्टर में छोटे प्लेयर बाहर होने से फायदा मिलेगा। कंपनी ने लागत और कर्ज दोनों कम किया है और वित्त वर्ष 2022 में 9.5 EPS की उम्मीद है। अंबरीश ने इस स्टॉक में 190 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह दी है।


हेमांग जानी का सुझाया राखी स्टॉकः Cipla


हेमांग ने राखी स्टॉक के रूप में खरीदारी के लिए सिप्ला का नाम सुझाते हुए कहा कि कंपनी का US में रेस्पिरेटर प्रोडक्ट लॉन्च पाइपलाइन में है। इस बार मुनाफे में सालाना 21 प्रतिशत ग्रोथ की उम्मीद की जा रही है। इसके साथ ही बिक्री में सुधार की उम्मीद है और सालान बिक्री में 9 प्रतिशत ग्रोथ संभव है।


आशीष महेश्वरी का सुझाया राखी स्टॉकः TORRENT PHARMA


आशीष ने इस स्टॉक पर राय देते हुए कहा कि TORRENT PHARMA के पहली तिमाही के नतीजे शानदार रहे हैं। इसके आगे भी फार्मा सेक्टर में जोरदार ग्रोथ की उम्मीद है। कोरोना संकट के बाद सेहत को लेकर लोग जागरूक हुए हैं और 12 सेगमेंट में कंपनी की मौजूदगी से कंपनी के स्टॉक को फायदा होगा। इसलिए आशीष ने इस स्टॉक में 4000 रुपये के लक्ष्य और 2500 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी की सलाह दी है।


अंबरीश बालिगा का सुझाया राखी स्टॉकः JYOTHY LABS


अंबरीश ने इस स्टॉक पर राय देते हुए कहा कि होम और पर्सनल केयर सेगमेंट में ये कंपनी मार्केट लीडर है। कंपनी के Ujala, Henko, Maxo जैसे लोकप्रिय ब्रांड हैं। इसके अलावा Margo, Exo, Pril जैसे कंपनी के ब्रांड भी लोगों को पसंद हैं। वहीं  वित्त वर्ष 2022 में मार्जिन 1.5 प्रतिशत बढ़ने की उम्मीद है। इसलिए उन्होंने कहा है कि इस स्टॉक में 195 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करनी चाहिए।


(डिस्क्लेमरः  Moneycontrol.com पर दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें। )


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।