Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

Ransomware के लिए US में पेटेंट हासिल करने वाली पहली भारतीय कंपनी में होगी कमाई

यह भारतीय साइबर सिक्योरिटी मार्केट की लीडर कंपनी है।
अपडेटेड Feb 17, 2020 पर 14:40  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सीएनबीसी-आवाज़ के मार्केट्स एडिटर, प्रदीप पंड्या ने Quick heal में 150 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह दी है। Quick heal भारतीय साइबर सिक्योरिटी मार्केट की लीडर कंपनी है। कंपनी सरकारी संस्थानों के भी अपनी सेवाएं देती है। पिछले 1 महीने में इसमें 20 प्रतिशत का करेक्शन आया है। कंपनी के पास 400 रुपये की नकदी है। इसकी मार्केट कैप 790 करोड़ रुपये है। कंपनी पर कोई कर्ज भी नहीं है।


कंपनी का डिविडेंड यील्ड 1.8 प्रतिशत है। इसके शेयर का 52 हफ्तों का हाई 240 रुपये है जबकि बुक वैल्यू 101 रुपये है। कंपनी का प्रदर्शन स्थिर रहा है। पिछले 2 सालों में कंपनी का मुनाफा 50 बढ़कर 94 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है। Quick heal अमेरिका में ransomware के लिए पेटेंट हासिल करने वाली भारत की पहली कंपनी है। कंपनी के पास अमेरिका में 5 पेटेंट हैं। बाई बैक के बाद कंपनी में प्रोमोटरों की हिस्सेदारी करीब 73 फीसदी है। इसके अलावा Sequoia capital की 5 प्रतिशत हिस्सेदारी है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।