Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

स्वदेशी सामान के इस्तेमाल पर फोकस बढ़ा, मुनाफे के भरोसे पर खरे उतरेंगे ये देसी शेयर

संकट के इस समय में इकोनॉमी और उद्यमियों को सहारा देने के लिए स्वदेशी चीजों के इस्तेमाल पर जोर दिया जा रहा है। जाहिर है कि आने वाले दिनों में देशी कंपनियों के प्रोडक्ट की मांग बढेगी और उनके शेयर भी चलेंगे।
अपडेटेड May 16, 2020 पर 13:13  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

संकट में नई संभावना खोज लेना, ये अलग किस्म का हूनर है, जो हिन्दुस्तान जानता है। कोरोना के कारण इकोनॉमी ठप पड़ी है। संकट के इस समय में इकोनॉमी और उद्यमियों को सहारा देने के लिए स्वदेशी चीजों के इस्तेमाल पर जोर दिया जा रहा है। जाहिर है कि आने वाले दिनों में देशी कंपनियों के प्रोडक्ट की मांग बढेगी और उनके शेयर भी चलेंगे। अगले आधे घंटे में हम आपको कुछ वैसी ही टॉप क्लास स्वदेशी कंपनियों के बारे बताएंगे, जो आपको शुद्ध मुनाफा करा सकते हैं।


इस चर्चा में सीएनबीसी-आवाज़ के साथ मार्केट एक्सपर्ट अंबरीश बालिगा और जियोजीत फाइनेंशिलय के गौरांग शाह जुड़े हैं।


गौरांग शाह की पंसदीदा स्वदेशी कंपनी GODREJ CONSUMER


ये FMCG सेक्टर की जानीमानी कंपनी है। कंपनी के पास डायवर्सिफाइड प्रोडक्ट पोर्टफोलियो है। इस कंपनी की विदेशी मार्केट में भी मौजूदगी है। इस शेयर का लक्ष्य 680 रुपये है।


अंबरीश बालिगा की पंसदीदा स्वदेशी कंपनी DABUR


इनका कहना है कि आगे हेल्थ और हाइजीन प्रोडक्ट की मांग बढ़ेगी। ये कंपनी हेयर, ओरल, होम और हेल्थ केयर प्रोडक्ट बनाती है। इसके अलावा आगे च्यवनप्राश जैसे प्रोडक्ट की मांग बढ़ेगी। इसलिए इसमें शेयर का लक्ष्य 580 रुपये रखना चाहिए।


गौरांग शाह की पंसदीदा स्वदेशी कंपनी HAVELLS


इस कंपनी का इलेक्ट्रिकल सेगमेंट में बड़ा मार्केट शेयर है। लॉन्च किए गए नए प्रोडक्ट को अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। इस शेयर का लक्ष्य 610 रुपये रखना चाहिए।


अंबरीश बालिगा की पंसदीदा स्वदेशी कंपनी IFB IND


ये वाशिंग मशीन, माइक्रोवेव जैसे प्रोडक्ट बनाती है। ये कंपनी खुद का AC मैन्युफैक्चरिंग प्लांट भी बना रही है। इस कंपनी पर कोई कर्ज नहीं है। यह शेयर में 495 रुपये का लक्ष्य देखने को मिल सकता है।


गौरांग शाह की पंसदीदा स्वदेशी कंपनी RELAXO FOOTWEARS


ये सभी सेगमेंट के लिए अफोर्डेबल फुटवियर बनाती है। इसके डीलर्स का बड़ा नेटवर्क है और मार्जिन बेहतर है। इसमें शेयर का लक्ष्य 725 रुपये रखना चाहिए।


अंबरीश बालिगा की पंसदीदा स्वदेशी कंपनी MIRZA INTL


ये फुटवियर सेगमेंट की बड़ी कंपनी है। ये दुनिया के कई देशों में फुटवियर सप्लाई करती है। कंपनी के पास Red Tape जैसे ब्रांड है। युवाओं पर कंपनी का खास फोकस  रहता है। इसके शेयर का लक्ष्य 62 रुपये होना चाहिए।


गौरांग शाह की पंसदीदा स्वदेशी कंपनी BAJAJ AUTO


ये देश की बड़ी ऑटो कंपनी है जो 2-3 व्हीलर बनाती है। कंपनी का ग्रोथ के लिए R&D पर काफी फोकस रहता है। इसमें आगे प्रदर्शन में सुधार की उम्मीद की जा सकती है। इसके शेयर का लक्ष्य 3150 रुपये रखना चाहिए।


अंबरीश बालिगा की पंसदीदा स्वदेशी कंपनी HERO MOTO


ये देश की बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी है। इस कंपनी ने लॉकडाउन के बीच ऑपरेशन शुरू किया है। ये कंपनी कर्जमुक्त है और इसका कैश रीच है। इस शेयर का लक्ष्य 2450 रुपये रखना चाहिए।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।