Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बाजार में लगातार तीसरे दिन तेजी, जानिए ऐसे में कहां हो आपके निवेश की रणनीति

बाजार में लगातार तीसरे दिन शानदार तेजी देखने को मिल रही है। एक्सपायरी के चलते जबरदस्त SHORTCOVERING देखने को मिल रही है।
अपडेटेड Mar 26, 2020 पर 17:48  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में लगातार तीसरे दिन शानदार तेजी देखने को मिल रही है। एक्सपायरी के चलते जबरदस्त SHORTCOVERING देखने को मिल रही है। निफ्टी 8600 के ऊपर निकला गया है औरबैंक निफ्टी में करीब 1500 अंक का उछाल देखने को मिल रहा है। HDFC TWINS, ICICI BANK, कोटक महिंद्रा बैंक और इंफोसिस में 4 से 10% भागे है। आइए जानते है कि कोरोना के कहर के  बीच सरकार के राहत पैकेज ऐलान करने के बाद से बाजार की इस तेजी में अब आपकी निवेश की क्या रणनीति होनी चाहिए। क्या बाजार आगे भी तेजी दिखाएगा या आज की तेजी फिर हवा हो जाएगी। इन सभी को देखते हुए सीएनबीसी-आवाज़ ने  अपनी हेल्पलाइन आपके लिए खोल दी है। आप हमें 1800-209-7890 पर  कॉल करें या WhatsApp पर  7045-220-000 करें । आपके सवालों का जवाब देने के लिए हमारे साथ हैं prakashgaba.com के प्रकाश गाबा और टार्गेट इन्वेस्टिंग के समीर कालरा लेकिन पहले देख लेते हैं इस बाजार का क्या हाल है और क्या कहना है इन जानकारों।


जानकारों का मानना है कि बाजार में लंबी अवधि के निवेशको के लिए खरीदारी का अच्छा मौका है। बाजार की ये मजबूती आगे बरकरार रहेगी ये कहना अभी थोड़ा गलत होगा। ऐसे में निफ्टी में 8750 का अहम स्तर बना हुआ है। 


IIFL securities- 3500 शेयर @ 43.57 रुपये के भाव पर खरीदारी की है। जानकारों का कहना है कि इस शेयर से दूर रहने में ही भलाई है। आप इस शेयर से निकलकर आईसीआईसीआई सिक्योरिटी में स्वीच कर सकते है।


Larson and turbo –100 शेयर @ 1400 रुपये के भाव पर खरीदारी की है क्या करें?  इस स्तर में 618 रुपये के स्तर पर सपोर्ट बना हुआ है। फिलहाल चार्ट स्ट्रक्चर के लिहाज से इसमें कमजोरी दिख सकती है लेकिन कंपनी अच्छी होने के नाते इस
शेयर से आपको निकलने की सलाह नहीं बल्कि इस शेयर में गिरावट पर थोड़ी और खरीदारी करें।


Dalmiya Bharat – 50 शेयर @ 484 रुपये के भाव पर खरीदारी की है क्या करें?  कॉस्ट के आसपास बैठे है। सबसे पहले 450 रुपये के स्टॉपलॉस लगाए। इस शेयर में 500-550 रुपये के लक्ष्य दिखते ही इस शेयर से निकल जाए।


M&M -10 शेयर  @ 563.70 रुपये के भाव पर खरीदा है क्या करें? इस शेयर से निकल जाए।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।